कांग्रेस पहुंची लीगल सेल, पीएम मोदी के भाषण के खिलाफ की शिकायत, बताया आचार संहिता का उल्लंघन | Congress has complained to PM Modi from the Chief Electoral Officer

कांग्रेस पहुंची लीगल सेल, पीएम मोदी के भाषण के खिलाफ की शिकायत, बताया आचार संहिता का उल्लंघन

कांग्रेस पहुंची लीगल सेल, पीएम मोदी के भाषण के खिलाफ की शिकायत, बताया आचार संहिता का उल्लंघन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : April 17, 2019/8:02 am IST

कोरबा। कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग के लीगल सेल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के खिलाफ की शिकायत की है। कांग्रेस ने मंगलवार को हुई कोरबा की सभा में साहू समाज को मोदी बनाने पर नाराज़गी जताई है। पार्टी ने इसे आदर्श आचार संहिता के पैरा 3 व 4 का उलंघन बताते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है।

गौरतलब है कि मंगलवार को बीजेपी प्रत्याशियों के प्रचार के लिए आयोजित सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘चौकीदार चोर है’ कहने वाली कांग्रेस को घेरते हुए साहू समुदाय के मतदाताओं को साधने की कोशिश की। मोदी ने कहा कि कांग्रेस रोज अपनी हदें पार कर रही है। जिसके नाम के साथ में मोदी लगा है उसे वह चोर कह रहे हैं। यह कैसी राजनीति का स्तर है। इन्होंने पूरे एक समाज को चोर बोल दिया है, वह भी सिर्फ तालियां बजवाने के लिए।

यह भी पढ़ें : रिपोर्ट में खुलासा- नोटबंदी के दौरान दो सालों में गई 50 लाख लोगों की नौकरी, बेरोजगारी दर 45 सालों में सबसे ज्यादा 

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वह हैरान हैं, जो यहां साहू समाज है, अगर यह गुजरात में होते तो उनको मोदी कहते। राजस्थान में रहते तब उन्हें राठौर कहते। क्या सारे मोदी चोर हैं? यह क्या भाषा बोल रहे हैं? उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह आपके इस चौकीदार को नीचा दिखाने की मानसिकता है।