लगातार हो रहे इस्तीफे के बीच अब कांग्रेस नेता आखिर क्यों कह रहे हैं- East or West Scindia is Best | Congress Leader demands Jyotiraditya Scindia as Congress President

लगातार हो रहे इस्तीफे के बीच अब कांग्रेस नेता आखिर क्यों कह रहे हैं- East or West Scindia is Best

लगातार हो रहे इस्तीफे के बीच अब कांग्रेस नेता आखिर क्यों कह रहे हैं- East or West Scindia is Best

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 8, 2019/9:58 am IST

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार के बाद से कांग्रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष के बनाए जाने की मांग उठने लगी है। मध्यप्रदेश के कई नेताओं ने उन्हें कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के बाद अब दिमनी से कांग्रेस प्रत्याशी गिर्राज दंडोतिया ने सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है।

Read More: वित्त मंत्री ने पेट्रोल- डीजल में दाम बढ़ोतरी की बताई वजह, कहा- इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर दी है टैक्स छूट

विधायक गिर्राज दंडोतिया ने कहा है कि कांग्रेस में अभी कोई भी नेता ऐसे नहीं जो राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए योग्यता रखता हो, सिर्फ ज्योतिरादित्य सिंधिया ही ऐसे नेता हैं जिन्हें पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है। सिंधिया के हाथों कमान सौंपे जाने के बाद पार्टी को बहुत फायदा होगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया हिंदी भाषी राज्यों में सबसे ज्यादा टैलेंटेड नेता हैं।

Read More: भिखारियों को नौकरी देने सीएम का आदेश, विभाग ने शुरू की भिखारियों की पहचान

इससे पहले मध्यप्रदेश के श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का बड़ा बयान सामने आया है जिसमें उन्होने ज्योतिरादित्य सिंधिया को ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की वकालत की है। श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक माने जाते हैं। इसको लेकर पार्टी कार्यालय के बाहर एक पोस्टर भी लगा दिया गया है।

Read More: पंचतत्व में विलीन हुई बिंदेश्वरी देवी, सीएम भूपेश बघेल ने दी मुखाग्नि, सीएम कलमनाथ भी पहुचे श्रद्धांजलि देने

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को लोकसभा चुनाव 2019 की हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस महासचिकव पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग उठ रही है।

Read More: लोकसभा चुनाव में हारे कांग्रेस के 14 प्रत्याशियों ने लगाई हाईकोर्ट में याचिका, चुनाव रद्द करने पेश की पिटीशन

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/AA2YKZm0QK4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>