महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल बीजेपी में शामिल | congress leader harshvardhan patil join bjp maharashtra assembly election 2019

महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल बीजेपी में शामिल

महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल बीजेपी में शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : September 11, 2019/12:06 pm IST

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल बुधवार को यहां बीजेपी में शामिल हो गए, उन्होंने कल ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. पाटिल दक्षिण मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए. पाटिल पुणे जिले की इंदापुर सीट से चार बार विधायक रहे हैं, लेकिन वह 2014 का विधानसभा चुनाव एनसीपी के दत्तात्रेय भरणे से करीबी अंतर से हार गए थे.

Read More: घंटानाद आंदोलन के जरिए बीजेपी का आक्रोश, प्रदेश सरकार पर लगाया ये आरोप

कांग्रेस और एनसीपी ने पिछला चुनाव अलग-अलग लड़ा था. पाटिल ने बारामती लोकसभा सीट पर एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले की जीत सुनिश्चित करने के लिए उनका समर्थन किया था. उन्हें उम्मीद थी कि इसके बदले में शरद पवार नीत पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में इंदापुर सीट से उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करेगी. यह सीट बारामती लोकसभा क्षेत्र में पड़ती है.

Read More: नए मोटर व्हीकल एक्ट में भाजपा शासित राज्य की सरकार ने किया संशोधन, भड़के गडकरी, कही ये बात…

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और एनसीपी को लगातार झटके लग रहे हैं. दोनों पार्टियों के कई बड़े नेता इस्तीफा देकर बीजेपी और शिवसेना की नाव में सवाल हो चुके हैं. खबरों की मानें तो कई और नेता भी इसी लाइन में और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. कांग्रेस को महाराष्ट्र में कल उस वक्त बड़ा झटका लगा जब मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कृपाशंकर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

Read More: टीएस सिंहदेव बोले- ट्रूथ लैब ने अंतागढ़ टेपकांड की रिकॉर्डिंग को बताया सही, इसे चुनाव से न जोड़ें

कांग्रेस के खेमे में इस बात की चर्चा थी कि कृपाशंकर सिंह पार्टी छोड़ सकते हैं और वो शिवसेना या बीजेपी दोनों ही पार्टियों के संपर्क में हैं. माना जा रहा है कि कृपा शंकर सिंह ने अनुच्छेद 370 पर पार्टी के स्टैंड से नाराज होकर इस्तीफा दिया है. कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी लाइन से अलग बयानबाजी की… लेकिन इस मुद्दे पर कृपाशंकर सिंह पार्टी छोड़ने वाले पहले नेता बन गए हैं.

Read More: जूनियर जोगी को हाईकोर्ट से झटका, जमानत याचिका हुई खारिज, तबीयत बीगड़ने के बाद अपोलो अस्पताल से किया गया रेफर…

कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी लाइन से अलग बयानबाजी की लेकिन इस मुद्दे पर कृपाशंकर सिंह पार्टी छोड़ने वाले पहले नेता बन गए हैं.
उधर, चर्चा इस बात की भी है कि आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज होने के बाद कृपाशंकर पार्टी में साइडलाइन कर दिए गए थे. साथ ही इस मामले में उन्हें कार्रवाई का डर भी सता रहा था, हालांकि कृपाशंकर खुद इन बातें को पूरी तरह से खारिज कर रहे हैं. खबर है कि कृपाशंकर 16 सितंबर को अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

 
Flowers