कमलनाथ सहित कांग्रेस नेता मिले राज्यपाल से, सरकार बनाने का दावा, 121 विधायकों के साथ होने की बात | Congress leaders, including Kamal Nath, met the governor, claiming to form govt

कमलनाथ सहित कांग्रेस नेता मिले राज्यपाल से, सरकार बनाने का दावा, 121 विधायकों के साथ होने की बात

कमलनाथ सहित कांग्रेस नेता मिले राज्यपाल से, सरकार बनाने का दावा, 121 विधायकों के साथ होने की बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : December 12, 2018/8:53 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुमत के जादुई आंकड़े से महज दो कदम दूर कांग्रेस ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। कांग्रेस ने 121 विधायकों का समर्थन होने की बात कही है। वहीं भाजपा ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस को जनदेश नहीं है।

बुधवार दोपहर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, सांसद और कांग्रेस के चुनाव अभियान समिति के प्रमुख ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस नेता राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले और राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि स्थिति एकदम साफ है, हमें 121 विधायकों का समर्थन हासिल है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, माफ करो शिवराज, आ गई जनता की सरकार। वहीं पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मिलने सीएम हाउस भी पहुंचे। वहीं खरगोन के भगवानपुरा से निर्दलीय चुने गए केदार डाबर को कांग्रेस का बुलावा मिला है। उन्हें पीसीसी चीफ कमलनाथ और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने फोन कर भोपाल आने का न्यौता दिया है। डाबर अपने समर्थकों के साथ भोपाल आने के लिए रवाना हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : फोन कर कार्यकर्ताओं को बधाई दे रहे राहुल गांधी, पूछ रहे मुख्यमंत्री के लिए पसंद का नाम, सुनिए 

इधर कांग्रेस नेता राजभवन पहुंचे भी नहीं थे कि कमलनाथ के बंगले पर उनके और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक एक दूसरे से भिड़ गए। उन्होंने सिंधिया जिन्दावाद और जय-जय कमलनाथ के नारे लगाए। जबकि भाजपा नेता राकेश सिंह ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस को जनादेश नहीं है। उन्होंए कहा कि कई निर्दलीय और अन्य भाजपा के संपर्क में हैं।

 
Flowers