कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला और शोभा ओझा ST/SC आरक्षण मामले में बोले, BJP की नियत में खोट, छवि बिगाड़ने में की है पीएचडी | Congress leaders Rajiv Shukla and Shobha Ojha spoke in ST / SC reservation case

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला और शोभा ओझा ST/SC आरक्षण मामले में बोले, BJP की नियत में खोट, छवि बिगाड़ने में की है पीएचडी

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला और शोभा ओझा ST/SC आरक्षण मामले में बोले, BJP की नियत में खोट, छवि बिगाड़ने में की है पीएचडी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : February 14, 2020/6:56 am IST

इंदौर। पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने आज आरक्षण मुद्दे को लेकर मीडिया से चर्चा की। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी शोभा ओझा भी मौजूद थे। इस दौरान कांग्रेस ने भाजपा की तीखी आलोचना करते हुए कई आरोप लगाए।

Read More News: मंत्री पीसी शर्मा का बड़ा ऐलान, हर पंचायत में होगा एक पटवारी, निकाली जाएगी 4,000 नई भर्तियां

राजीव शुक्ला ने सबसे पहले आरक्षण मुद्दे पर कहा कि आरक्षण पाने वाले अभी भी उतने सक्षम नहीं हो पाए हैं। लेकिन केंद्र सरकार इस पर बदलाव कर आरक्षण विरोधी रवैया अपना रही है। सरकार की नियत में खोट है। वहीं प्रमोशन में आरक्षण पर टिप्पणी करने से मना किया। उन्होंने कहा कि मामला अभी कोर्ट में होने के कारण कुछ बोलना उचित नहीं है।

Read More News: सिंचाई विभाग के लेखा अधिकारी के घर लोकायुक्त का छापा

राजीव शुक्ला ने आयोध्या में राम मंदिर बनने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का फायदा कोई भी राजनीतिक दल ना उठाए। इसके बाद दिल्ली चुनाव पर राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस का खाता ना खुलना यह दुर्भाग्य की बात है।

Read More News: ‘हमने भूला नहीं, हमने छोड़ा नहीं, सीआरपीएफ ने पुलवामा हमले के 40 शहीदों को किया 

दिल्ली में अभी भी शिला दीक्षित के काम की चर्चा है, लेकिन वोट नहीं मिल पाया। इस पर विचार किया जाएगा। राजीव शुक्ला ने आगे कहा कि दिल्ली चुनाव में भाजपा का पुरजोर विरोध रहा, कई बढ़े नेताओं को प्रचार करने के बाद भी भाजपा नहीं जीत पाई। भाजपा के गढ़ों में अब उनकी हार हो रही है। वहीं दिल्ली हार का मंथन कर संगठन में मजबूती लाने की बात कही है।

Read More News: आईफा अवॉर्ड में खर्च होंगे 73 करोड़, सरकार प्रायोजक..

मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने भी दिल्ली चुनाव में हार पर बीजेपी की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि भाजपा के भक्तों की टीम सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल करती है। वहीं शोभा ओझा ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गुप्त गठबंधन की अटकलों को सिरे से खारिज किया।

इस दौरान राहुल गांधी के डंडे मारने के बयान पर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि राहुल जी का बोलना आम बोलचाल की भाषा। इनमें किसी को भी पॉइंट नहीं किया गया है। वहीं बीजेपी की एक बार और आलोचना करते हुए कहा कि ये लोग कांग्रेस की छवि बिगाड़ने में पीएचडी की है।

Read More News: आईफा अवॉर्ड में खर्च होंगे 73 करोड़, सरकार प्रायोजक..