कांग्रेस विधायक दल की बैठक, एक लाइन का प्रस्ताव, सीएम का फैसला छोड़ा हाईकमान पर | Congress legislators leaves on party high command the decision of CM

कांग्रेस विधायक दल की बैठक, एक लाइन का प्रस्ताव, सीएम का फैसला छोड़ा हाईकमान पर

कांग्रेस विधायक दल की बैठक, एक लाइन का प्रस्ताव, सीएम का फैसला छोड़ा हाईकमान पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : December 12, 2018/12:53 pm IST

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद बुधवार को दोनों राज्यों के विधायक दलों की बैठक हुई। मप्र में कांग्रेस विधायकों ने सीएम चुनने का फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया है। वहीं राजस्थान के कांग्रेस विधायकों की बैठक में कोई फैसला नहीं हो सका। ऐसे में यहां भी मुख्यमंत्री का नाम आलाकमान ही तय करेगा।

भोपाल में हुई मप्र कांग्रेस विधायक दल की बैठक में आरिफ अकील ने एक लाइन का प्रस्ताव रखा कि सीएम चुनने का फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया जाए। बैठक में मौजूद सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया। बता दें कि मप्र कांग्रेस में सीएम पद के दावेदारों में कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह शामिल है।

यह भी पढ़ें : चुनावी नतीजे के बाद प्रशासन ने हटाए सभी मंत्री-संसदीय सचिव के पीए, देखिए सूची 

वहीं राजस्थान में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम पर कोई फैसला नहीं हो सका। ऐसे में माना जा रहा है कि यहां भी सीएम के नाम का फैसला आलाकमान ही करेगा। गौरतलब है कि राजस्थान कांग्रेस सचिन पायलट और अशोक गहलोत में सीएम पद के प्रबल दावेदार हैं। बताया जा रहा है कि गहलोत ने विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव रखा कि पर्यवेक्षक द्वारा विधायकों से रायशुमारी के बाद पार्टी आलाकमान पर अंतिम फैसला छोड़ दिया जाए। इस पर सचिन पायलट और सीपी जोशी ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया।