आरोप-प्रत्यारोप में लगी रही भाजपा और कांग्रेस ने बना डाले तीनों जनपद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, ढाहया अभेद्य किला | Congress make president in 3 janpad of Keshkal

आरोप-प्रत्यारोप में लगी रही भाजपा और कांग्रेस ने बना डाले तीनों जनपद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, ढाहया अभेद्य किला

आरोप-प्रत्यारोप में लगी रही भाजपा और कांग्रेस ने बना डाले तीनों जनपद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, ढाहया अभेद्य किला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : February 13, 2020/4:11 pm IST

केशकाल: विधानसभा क्षेत्र केशकाल के तीनों ब्लॉक फरसगांव, केशकाल और बडेराजपुर जनपद पंचायत में कांग्रेस का ही अध्यक्ष बना। केशकाल विधायक सन्तराम नेताम अपने विधानसभा क्षेत्र के तीनों जनपद पंचायत में कांग्रेस को जीतकर दर्ज कराई है।

Read More: कसडोल विधायक शकुन्तला साहू ने ट्रेनी IPS अंकिता शर्मा को दे डाली धमकी, कहा- औकात में रहो…

आपको बता दें कि केशकाल और बडेराजपुर में पीछे 20 सलों से जनपद पंचायत में भाजपा के ही अध्यक्ष बनाए जाते थे, लेकिन इस बार सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया। भाजपा का रिकॉर्ड को तोड़ते हुए तीनो ब्लॉक में कांग्रेस ने कब्जा किया है। केशकाल में कुल 17 जनपद पंचायत सदस्य हैं, जहां कांग्रेस के महेंद्र नेताम को 11 मत मिला। जबकि भाजपा से वीरेंद्र बघेल को 6 मत ही मिला। इसी तरह बड़ेराजपुर जनपद के 17 में कांग्रेस के प्रेमशीला मंडावी को 10 मत मिला और भाजपा की संगीता पोयाम को 6 मत मिले। साथ ही एक मत निरस्त हो गया। इसी तरह उपाध्यक्ष में भी बड़ेराजपूर जनपद पंचायत कांग्रेस से श्यमा साहू को 11 मत व भाजपा से गीतेश पांडे को 6 मत मिला। केशकाल में भी उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस से गिरधारी सिन्हा को 11 मत मिला वही भाजपा के नीरा ध्रुव को 6 मत ही मिला ।

Read More: जजों की कमी से अदालतों में 2,91,63,220 मामले लंबित, यूपी में प्रति न्यायाधीश 3,500 केस

आखिर ध्वस्त हो ही गया भाजपा का 20 साल का रिकॉर्ड
केशकाल व बडेराजपुर जनपद पंचायत में 20 वर्षों से भाजपा का लगातार कब्जा है। सन 2000 से लगातार दोनों ब्लाक में भाजपा का कब्जा था। लेकिन विधायक संतराम नेताम की जबरदस्त रणनीति के चलते तीनों ब्लॉक में अध्यक्ष व बडेराजपुर और केशकाल में उपाध्यक्ष कांग्रेस का कब्जा हो गया।

Read More: MLA विकास उपाध्याय को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया की नसीहत, कहा- नियम-कानून का विरोध करना सस्ती लोकप्रियता

भाजपा आरोप लगाते रह गई, कांग्रेस ने बना डाला अध्यक्ष-उपाध्यक्ष
बड़ेराजपूर ब्लॉक में जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत कई ऐसे प्रत्याशी हैं, जिसे भारतीय जनता पार्टी द्वारा अधिकृत कर चुनाव लड़ा गया था। जैसे ही नतीजा आया, तो तत्काल कांग्रेसियों द्वारा कुछ जनपद सदस्यों को अपने कब्जे में ले लिया। वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी आरोप लगा रही है कि जिन लोगों को पार्टी ने अधिकृत प्रत्याशी चुना कर जिताया, वे सब बागी होकर कांग्रेस को समर्थन दिए हैं। इसी के चलते अध्यक्ष उपाध्यक्ष कांग्रेस का बना है ।

Read More: प्रेमी और उसके दो दोस्तों ने 9वीं की छात्रा से पहले क्लास में किया गैंगरेप, फिर हत्या कर शव फंदे से लटकाया

 
Flowers