आरएसएस पर बैन पर मचे बवाल के बीच आई संघ की प्रतिक्रिया, कहा- कांग्रेस ने की राजनीतिक गलती | Congress Manifesto mention ban on RSS

आरएसएस पर बैन पर मचे बवाल के बीच आई संघ की प्रतिक्रिया, कहा- कांग्रेस ने की राजनीतिक गलती

आरएसएस पर बैन पर मचे बवाल के बीच आई संघ की प्रतिक्रिया, कहा- कांग्रेस ने की राजनीतिक गलती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 15, 2018/10:12 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले संघ पर मचे बवाल के बीच टीवी पर आरएसएस की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। मध्य भारत प्रांत संघचालक अशोक पांडे ने IBC24 से बातचीत में कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में आरएसएस पर बैन वाली बात को लेकर संघ के कार्यकर्ता आहत हैं।

उन्होंने कहा कि आरएसएस पर कांग्रेस के घोषणापत्र में बैन वालीबात को लेकर संघ कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया जरूर आएगी। संघ के प्रांत संघचालक ने कहा कि चुनाव में 100% मतदान को लेकर आरएसएस जागरुकता अभियान चला रहा था पर अब कांग्रेस की घोषणा का भी असर दिखेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बड़ी राजनीतिक गलती की है।

पांडे ने कहा कि कांग्रेस केवल राजनीतिक स्वार्थ के लिए इस तरह की बातें कर रही है। संघ एक सामाजिक संगठन है उस पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता। शासकीय परिसर में अगर बाकी सांस्कृतिक गतिविधियां हो सकती हैं तो संघ की शाखाएं भी लग सकती हैं। सरकारी कर्मचारियों को भी किसी भी सामाजिक सांस्कृतिक संगठन में जाने से नहीं रोका जा सकता है।

यह भी पढ़ें : भगवान राम से जुड़े दार्शनित स्थलों की यात्रा कराएगी ‘श्री रामायण एक्सप्रेस, भारत के साथ श्रीलंका में भी कर सकेंगे यात्रा 

आरएसएस पर बैन नहीं लगाने के कमलनाथ के बयान पर उन्होंने कहा कि अगर शाखा पर बैन है तो आरएसएस पर बैन है। कांग्रेस ने 4 बार प्रतिबंध लगाए, उसके बाद संघ का हमेशा विस्तार हुआ है। प्रतिबंध को हटाना पड़ा।

 
Flowers