एग्जिट पोल ने बढ़ाई नेताओं के दिल की धड़कन, कांग्रेस नेता बोले- महाराष्ट्र-हरियाणा में भाजपा हमसे आगे, लेकिन... | Congress Minister Sajjan singh Verma says- BJP is leading in Maharashtra and Haryana

एग्जिट पोल ने बढ़ाई नेताओं के दिल की धड़कन, कांग्रेस नेता बोले- महाराष्ट्र-हरियाणा में भाजपा हमसे आगे, लेकिन…

एग्जिट पोल ने बढ़ाई नेताओं के दिल की धड़कन, कांग्रेस नेता बोले- महाराष्ट्र-हरियाणा में भाजपा हमसे आगे, लेकिन...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 22, 2019/11:47 am IST

खरगोन: हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव संपन्न होने के बाद सियासी गलियारों में शांति की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन एग्जिट पोल ने सियासी गलियारों में और ज्यादा हड़कंप मचा दिया है। एग्जिट पोल आने के बाद प्रभारी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि एक्जिट पोल पर हम विश्वास भी करते हैं। दूसरे नेता की तरह नहीं है, दोनों राज्यों में बीजेपी हमसे आगे है। इसमें कोई शक नहीं, लेकिन एक बात आपको बताना चाहता हूं कि झबुआ में हम डंके की चोट पर हजारों वोटों से जीत रहे हैं।

Read More: व्याख्याता भर्ती परीक्षा के उम्मीदवार ध्यान दें, इस तारीख से शुरू होगा प्रमाण-पत्रों का सत्यापन

वहीं अगर बात एग्जिट पोल के आंकड़ों की करें तो महाराष्‍ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 203 सीटें, कांग्रेस को 70 और अन्‍य को 15 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं हरियाणा में बीजेपी को 67 सीटें मिलने का अनुमान है।

Read More: कर्मचारियों को कमलनाथ सरकार का दीवाली गिफ्ट, 25 तारीख से पहले आएगी अक्टूबर माह की सैलरी

ABP-C Voter के EXIT POLL में महाराष्‍ट्र की 288 सीटों में से बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 204 सीटें मिलने की संभावना बताई गई है। इसी तरह कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन को 69 और अन्‍य को 15 सीटें मिलने की संभावना बताई गई है। R भारत-जन की बात के सर्वे में बीजेपी+ को 223 सीटें, कांग्रेस+ को 55 सीटें और अन्‍य को जीरो सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। इसी तरह Aaj-Tak Axis सर्वे में बीजेपी+ को 180, कांग्रेस+ को 81 और अन्‍य को 27 सीटें मिलने का अनुमान है। News18-IPSOS के मुताबिक बीजेपी+ को 243, कांग्रेस+ को 41 और अन्‍य को 3 सीटें मिलने की संभावना है।

Read More: याद है न वो पीली साड़ी वाली पोलिंग ऑफिसर, इस बार गुलाबी रंग में आई नजर…देखिए तस्वीरें

ExitPoll के मुताबिक हरियाणा की 90 सीटों में से बीजेपी को 67 सीटें मिल सकती है। वहीं कांग्रेस को 12 और अन्‍य को 11 सीटें मिलने का अनुमान है। उल्‍लेखनीय है कि बीजेपी ने इस बार चुनावों में 75 पार का नारा दिया था। कांग्रेस ने भी बेहतर परिणामों की आस में चुनाव के ऐन पहले अपने कुनबे के किले को दुरस्‍त करते हुए चुनावी कमान भूपिंदर सिंह हुड्डा को सौंप दी।

Read More: लापरवाह खाद्य सुरक्षा अधिकारी पर गिरी गाज, आयुक्त ने किया निलंबित

हरियाणा में ABP-C Voter के EXIT POLL में बीजेपी को 72 कांग्रेस को 8 और अन्य के खाते में 10 सीटें जाने का अनुमान है। वहीं R भारत-जन की बात के सर्वे में बीजेपी+ को 58 सीटें, कांग्रेस+ को 17 सीटें और अन्‍य को 15 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। इसी तरह टीवी9 के सर्वे में बीजेपी+ को 69, कांग्रेस+ को 11 और अन्‍य को 10 सीटें मिलने का अनुमान है।

Read More: सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को लगाई फटकार, कहा- अराजकता को नियंत्रित करने कोई कानून क्यों नहीं

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/fwuK2RRxda0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>