अवैध रेत उत्खनन रोकने खुद ही पहुंच गई कांग्रेस विधायक अंबिका सिंहदेव, मौके पर पकड़े गए 15 वाहन | Congress MLA Ambika Singhdev herself arrived to stop illegal sand mining, 15 vehicles caught on the spot

अवैध रेत उत्खनन रोकने खुद ही पहुंच गई कांग्रेस विधायक अंबिका सिंहदेव, मौके पर पकड़े गए 15 वाहन

अवैध रेत उत्खनन रोकने खुद ही पहुंच गई कांग्रेस विधायक अंबिका सिंहदेव, मौके पर पकड़े गए 15 वाहन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : November 2, 2019/10:14 am IST

कोरिया। ज्यादातर मामलों में देखा गया है कि नेता या बड़े जनप्रतिनिधि अधि​कारियों को कार्रवाई करने का निर्देश देते हैं। वे किसी अवैध कार्य को रोकने के लिए खुद ही नही जाते। वह भी तब जब कि जनप्रतिनिधि एक महिला हो तब तो कल्पना ही नही की जा सकती। लेकिन इस बात को गलत साबित करते हुए बैकुंठपुर से कांग्रेस विधायक अम्बिका सिंहदेव ने खुद जाकर अवैध उत्खनन को रोकने का काम किया है। विधायक का यह अंदाज एक महिला होने के बाद भी दिखाई दिया है।

यह भी पढ़ें — केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ सपाक्स के बड़े आंदोलन की तैयारी, निजी क्षेत्र में लागू नहीं होने देगी आरक्षण

बता दें कि जिले के चिरमी स्थित गेज नदी से रेत का अवैध उत्खनन जोरो पर है, इस बात की जानकारी के बाद विधायक अंबिका सिंहदेव ने मौके पर जाकर अवैध रेत का उत्खनन कर रहे 10 ट्रैक्टर और 5 मिनी हाइवा को पकड़ा। इसके बाद विधायक ने विभागीय अधिकारियों को बुलाकर इस मामले में फटकार भी लगाई और अवैध उत्खनन को बढ़ावा नही देने के निर्देश दिये। अंबिका सिंहदेव प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के राज परिवार से हैं, ऐसे में उनके द्वारा यह कार्रवाई और भी महत्वपूर्ण हो जाती है।

यह भी पढ़ें — कैलाश विजयवर्गीय ले रहे गरीबों वाला लाभ, प्रदेश कांग्रेस सचिव ने कई विधायकों पर भी लगाए आरोप

इस दौरान विधायक ने नदियों को बचाने की बात कही। विधायक के कड़े तेवर के बाद पकड़े गए ट्रैक्टर और मिनी हाइवा पर कार्यवाही शुरू हो गई है। गौरतलब है कि जिले में रेत उत्खनन पर जमकर राजनीति भी हो रही है, कुछ दिन पूर्व ही जिले के भरतपुर से भाजपा की पूर्व विधायक चंपादेवी पावले ने वर्तमान कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो पर रेत उत्खनन पर शामिल होने का आरोप लगाया था, जिसके बाद आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया था।