याकूब मेमन की फांसी पर रोक लगाने इस कांग्रेस MLA ने राष्ट्रपति से की थी दया याचिका, अब उद्धव सरकार में बना मंत्री | Congress MLA Aslam Sheikh becomes minister in Maharashtra government

याकूब मेमन की फांसी पर रोक लगाने इस कांग्रेस MLA ने राष्ट्रपति से की थी दया याचिका, अब उद्धव सरकार में बना मंत्री

याकूब मेमन की फांसी पर रोक लगाने इस कांग्रेस MLA ने राष्ट्रपति से की थी दया याचिका, अब उद्धव सरकार में बना मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : December 30, 2019/1:32 pm IST

मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सरकार ने आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर लिया है। एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार को उपमुख्यमंत्री पद मिला है। जिसकी आज शपथ ली। वहीं, मंत्रिमंडल में मुख्यमंंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे समेत शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस से 36 नए विधायकों को शामिल किया गया। सभी ने आज अपने पद की शपथ ली।

Read More News:मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, बोले- महापौर कौन होगा ये हाईकमान …

सरकार के पहले मंत्रीमंडल के विस्तार के बाद एक मुस्लिम चेहरा असलम शेख चर्चाओं में हैं। उद्धव ठाकरे की कैबिनेट में मंत्री बनाए जाने पर शिवसेना गठबंधन सरकार की लोग खूब आलोचनाएं कर रहे हैं।

Read More News:कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- C…

दरअसल कांग्रेस विधायक असलम शेख ने याकूब मेनन की फांसी का विरोध किया था। उसने भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन के लिए दया की अपील की थी। याकूब मेमन को 1993 के मुंबई बम धमाकों के लिए फांसी की सजा दी गई थी।

Read More News:CAA और NRC के समर्थन में बीजेपी ने निकाली रैली, सैकड़ों की संख्या मे…

बता दें कि असलम शेख महाराष्ट्र की राजनीति में जाने पहचाने मुस्लिम चेहरे माने जाते हैं। ठाकरे सरकार में कांग्रेस कोटे से मुस्लिम मंत्री बनाए गए हैं। मुंबई के मलाड इलाके से वह इस बार विधायक चुने गए। कांग्रेस से वह लगातार तीसरी बार विधायक बने हैं। कांग्रेस से महाराष्ट्र में कुल 44 विधायक चुने गए हैं, जिनमें से तीन मुस्लिम विधायक बने हैं।

Read More News:खुशखबरी: 1 जनवरी से सरकार दुल्हन को उपहार में देगी 1 तोला सोना, लेक…

दूसरी ओर खबर यह भी है कि कैबिनेट में शिवसेना सांसद संजय राउत के भाई सुनील राउत को भी शामिल किया जा सकता है। सोमवार को सुनील राउत सांसदी से इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें कि सुनील राउत पहले ही मोदी कैबिनेट को अलविदा कह चुके हैं।

Read More News:अश्लीलता के खिलाफ जारी है पुलिस की कार्रवाई, डांस बार से 5 युवतियों…