कांग्रेस में खत्म नहीं हो रहा हार का रार, अब उठी मुख्यमंत्री बदलने की मांग

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 05 Jun 2019 08:33 PM, Updated On 05 Jun 2019 08:33 PM

जयपुर: एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचंड जीत के बाद दूसरी बार देश की कमान संभाल चुके हैं। वहीं, दूसरी ओर क्रांग्रेस की हार का रार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब राजस्थान में हार के चलते सीएम तक को बदलने की मांग उठने लगी है। दरसअल बुधवार को एक कांग्रेस विधायक ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अब प्रदेश की कमान सचिन पायलट को सौंप देना चाहिए।

Read More: नहीं रहे उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत, अमेरिका के अस्पताल में ली अंतिम सांस

दरअसल टोडाभीम सीट से कांग्रेस विधायक मीणा बुधवार को प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं से रूबरू होकर कहा कि जब पार्टी सत्ता में होती है जो हार और जीत की जिम्मेदारी प्रदेश के मुख्यमंत्री की होती है। वहीं, अगर पार्टी विपक्ष में है तो इसकी जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष की होती है। इस लिहाज से सीएम अशोक गहलोत को इस्तीफा दे देना चाहिए और सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को राज्य में सभी 25 सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा और उसके बाद से पार्टी में खेमेबाजी और खींचतान चल रही है।

Read More: बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने अपने लोकसभा क्षेत्र में 5 लाख पौधे लगाने का लिया संकल्प, कही ये... 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री गहलोत हाल ही में एक टीवी चैनल में दिए साक्षत्कार में कहा था कि प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को कम से कम जोधपुर सीट पर पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। क्योंकि वे चुनाव से पहले जोधपुर में बहुमत से कांग्रेस को ​जीताने का दावा कर रहे थे।

Web Title : Congress MLA Demand to change chief minister due to loss in loksabha election

जरूर देखिये