CAA के समर्थन में आए कांग्रेस विधायक, पूर्व सीएम ने कहा इस कानून को समझने के लिए धन्यवाद | Congress MLA in support of CAA, former CM said thanks for understanding this law

CAA के समर्थन में आए कांग्रेस विधायक, पूर्व सीएम ने कहा इस कानून को समझने के लिए धन्यवाद

CAA के समर्थन में आए कांग्रेस विधायक, पूर्व सीएम ने कहा इस कानून को समझने के लिए धन्यवाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 12, 2020/9:42 am IST

भोपाल। एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी नागरिकता संशोधन कानून का जमकर विरोध कर रही है तो वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायक ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया है। कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने कानून का समर्थन किया है जिसपर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके CAA को समझने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें: दीपक बाबरिया का बड़ा बयान, कहा- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का नाम तय, महज औपचारिकता बाकी

मन्दसौर के सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करते हुए कहा है कि इसे लागू किया जाता है तो इसमें कुछ गलत नहीं है। हरदीप सिंह डंग ने कहा, ‘CAA और NRC को दो अलग-अलग तरह से देखा जा सकता है।’ डंग ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करते हुए कहा, ‘जो हमारे भाई पाकिस्तान में परेशान है, उन्हें यहां सुविधा मिलती है तो इसमें कोई एतराज नही हैं।’

ये भी पढ़ें: युवा महोत्सव में शामिल हुए ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह, कहा- ‘छत…

उन्होंने कहा कि ‘CAA में यदि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के लोगों को देश में सुविधा दी जाएगी है तो उसमें कोई बुराई नहीं है, हालांकि, NRC लागू होने की संभावना पर हरदीप सिंह डंग ने कहा कि वो इसे सही नहीं मानते क्योंकि सालों से यहां रह रहे लोगों से अगर उनके भारतीय होने का प्रमाणपत्र मांगा जाता है तो ये गलत है।

ये भी पढ़ें: राज्यपाल अनुसुइया उइके और सीएम भूपेश बघेल ने किया भव्य शुभारंभ, ओलं…

ये पहली बार नहीं है जब डंग ने पार्टी लाइन से अलग जाकर बयान दिया है, बता दें कि इससे पहले भी हरदीपसिंह डंग ने पार्टी लाइन से हटकर कश्मीर से धारा 370 हटाने का मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके हरदीप सिंह डंग को धन्यवाद दिया है, यही नहीं उन्होंने बाकी नेताओं को भी CAA पढ़ने की सलाह दी।

 
Flowers