गुजरात में कांग्रेस विधायक ने छोड़ी पार्टी, आधा दर्जन और भी कतार में | Congress MLA Jawahar Chavda tenders his resignation to Speaker Assembly Rajendra Trivedi

गुजरात में कांग्रेस विधायक ने छोड़ी पार्टी, आधा दर्जन और भी कतार में

गुजरात में कांग्रेस विधायक ने छोड़ी पार्टी, आधा दर्जन और भी कतार में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 8, 2019/11:52 am IST

अहमदाबाद: लोकसभा चुनाव के लिए जहां एक ओर सभी राजनीतिक दल तैयारी में लगे हुए हैं वहीं, दूसरी ओर नेताओं के दल—बदल का दौर भी शुरु हो गया है। आम चुनाव के चलते पूरे देश की सियासी गलियारों में खलबली मची हुई है। इसी बीच खबर आ रही है कि मानवादार से कांग्रेस विधायक जवाहर चावड़ा ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। चावड़ा ने विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंपा है। वहीं, खबर यह भी है कि राधनपुर से विधायक अल्पेश ठाकोर सहित आधा दर्जन नेता भी जल्द पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि विधायक अल्पेश ने इस बारे में खुलकर नहीं कहा है, लेकिन इस बारे मे संकेत दिए हैं।

बताया जा रहा ​है कि गुजरात कांग्रेस में लंबे समय से कई विधायक और नेता नारज चल रहे हैं। इसी के चलते विधायक और कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर भाजपा की ओर अपना रूख कर रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने हा है कि पार्टी का कोई भी विधायक बीजेपी में शामिल नहीं होगा।

Read More: 1960 के बाद 12 मार्च को यहां पहली बार होगी CWC की बैठक, राहुल-प्रियंका रहेंगे मौजूद

12 मार्च को अहमदाबाद में सीडब्ल्यूसी की बैठक
कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति की बैठक 12 मार्च को अहमदाबाद में आयोजित होगी। पहले य​ह बैठक 28 फरवरी को अहमदाबाद में होने वाला था, लेकिन पुलवामा अटैक के चलते बैठक टाल दी गई थी। बताया जा रहा है कि 1960 के बाद दूसरी बाद यहां पहली बार सीडब्ल्यूसी की बैठक हो रही है।