नाराज विधायक ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, भाजपा में शामिल होने के दिए संकेत | Congress MLA Umesh Jadhav resign from party. join BJP soon

नाराज विधायक ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, भाजपा में शामिल होने के दिए संकेत

नाराज विधायक ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, भाजपा में शामिल होने के दिए संकेत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : March 6, 2019/5:02 pm IST

कनार्टक: आगामी दिनों में देश में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरु कर दी है। इसी के साथ ही नाराज विधायकों और कार्यकर्ताओं के दल-बदल का भी दौर शुरु हो गया है। खबर आ रही है कि चिनचोली विधायक उमेश जाधव ने बुधवार को कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हने के संकेत दिए हैं। विधायक जाधव ने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा चुनाव से पहले विधायकों को पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए शुभ संकेत नहीं है। बता दें आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी दल टीडीपी को भी लगातार दो दिन में दो बड़े झटके लगे हैं।

Read More: महागठबंधन में बीजेपी ने लगाई सेंध, इन बड़े नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

बताया जा रहा है कि विधायक जाधव लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे। उन्होंने पार्टी पर अपने निवार्चन क्षेत्र की उपेक्षा और विकास कार्य न किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने आगे कहा कि मैंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस भी छोड़ दी है। बहुत जल्द 10 से 12 और कांग्रेस विधायक इस्तीफा देंगे और भाजपा में शामिल होंगे। उधर, कांग्रेस ने स्पीकर को अर्जी देकर जाधव, रमेश जरकीहोली, बी. नागेंद्र और महेश कुमाथली को दल-बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य करार देने की मांग की है।

Read More: BJP सांसद और विधायक के बीच खूब चले लात और जूते, समर्थकों में भी हुई मारपीट, देखिए वीडियो

गौरतलब है कि दल बदल के इस दौर में उत्तर प्रदेश में भी नेताओं का दल बदल शुरु हो गया है। पूर्ववर्ती बसपा सरकार में मंत्री रहे और कद्दावर नेता के रूप में पहचान रखने वाले वेदराम भाटी भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाटी के साथ ही अन्य दलों के 16 नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ली। उत्तरप्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने भाटी समेत सभी नेताओं को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई।