कांग्रेस को बड़ा झटका, इस राज्य के नेता प्रतिपक्ष सहित 10 विधायक भाजपा में शामिल

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 11 Jul 2019 09:39 AM, Updated On 11 Jul 2019 09:20 AM

गोवा। अभी कर्नाटक का नाटक समाप्त भी नही हुआ था कि कांग्रेस के लिए फिर से एक बुरी खबर आ गई है। इस बार यह खबर गोवा से है, जहां कांग्रेस के 10 विधायकों ने अलग गुट बनाकर भाजपा का दामन थाम लिया है। खास बात यह है कि यह अलग गुट बनाने वाले खुद गोवा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका ​निभाने वाले चंद्रकांत काव्लेकर हैं।

read more : मासूम बच्ची से रेप और हत्या के मामले में आज सजा का ऐलान, गुनहगार विष्णू ने खुद की फांसी की मांग


बताया जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व से नाराज होकर उन्होंने अलग ग्रुप बनाया है। इस बात की पुष्टि गोवा के सीएम ने भी की है। उन्होंने बताया कि राज्य में बीजेपी की ताकत अब बढ़कर 27 हो गई है। बीजेपी में शामिल सभी विधायकों ने कोई शर्त नहीं रखी है, वे बिना शर्त भाजपा में शामिल हुए हैं। हालांकि सीएम ने आगे कहा कि गुरूवार को गोवा में कैबिनेट विस्तार की घोषणा हो सकती है। जानकारी के मुताबिक सभी विधायक दिल्ली जाकर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात करेगें।

read more : छत्तीसगढ़ी फिल्म अभिनेता आशीष सेंद्रे का निधन, लंबे समय से अस्पताल में चल रहा था इलाज


बता दें कि 40 विधानसभा सदस्य वाले राज्य में पहले कांग्रेस के 15 विधायक थे अब 5 होगें। बीजेपी के पहले 17 विधायक थे अब 27 होगें। इसके साथ ही गोवा फ़ॉरवर्ड पार्टी के 3, महाराष्ट्रवादी गोमान्तक पार्टी के 1, एनसीपी- 1, स्वतन्त्र- 1 विधायक हैं।

read more : खाद्य मंत्री का बड़ा बयान, राज्य में बदले जाएंगें सभी राशनदुकान संचालक, शिकायतों पर जांच के बाद होगी कार्रवाई


मामले में गोवा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने बताया कि कांग्रेस के 10 विधायक एक अलग ग्रुप बनाकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इन विधायकों ने संविधान के शेड्यूल 10 के तहत बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की है। वहीं गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गिरीश चोडांकर ने कहा है कि भाजपा ने अपने गठबंधन के साथी और हमारे खेमे के 10 विधायकों को अपने खेमे में शामिल करके अपनी असुरक्षा का परिचय दिया है। वे वन नेशन वन इलेक्शन नहीं बल्कि वन नेशन वन पार्टी की कोशिश कर रहे हैं।

बताते चलें कि देश भर में भाजपा का सदस्यता ​अ​भियान इस समय जोरों पर है।

Web Title : Congress opposition leader including 10 MLA join BJP

जरूर देखिये