कश्मीरी गेट के बराबर हो गया आपका पेट, कर्नाटक संकट पर कांग्रेस दल के नेता ने कसा केंद्र सरकार पर तंज

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 08 Jul 2019 08:47 PM, Updated On 08 Jul 2019 08:47 PM

नई दिल्ली। कर्नाटक में कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद अल्पमत में आई कुमारस्वामी सरकार पर से संकट छंटने का नाम नहीं ले रहा है। गठबंधन सरकार पर खतरा उस वक्त और बढ़ गया जब सोमवार को पहले निर्दलीय विधायक नागेश ने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद कांग्रेस के सभी 21 मंत्रियों ने मंत्रीपद छोड़ दिया। कांग्रेस के बाद जेडीएस के भी सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया।

ये भी पढ़ें- हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी आखिरकार बनीं नेता, जवाहर लाल स्‍टेडियम मे...

कर्नाटक की सरकार पर मंडरा रहे संकट के बीच लोकसभा सदन में सोमवार को कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर तंज कसा। कर्नाटक संकट का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी पर सूबे की कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिराने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के आरोप का जवाब देते हुए सदन के उपनेता राजनाथ सिंह ने कहा कि हम लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन करते हैं और कर्नाटक में सरकार पर आए संकट से हमारा कोई लेना-देना नहीं है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी सदस्यता अभियान के साथ पंचवटी अभियान, सदस्यता दिलाने के साथ क...

लोकसाभा में विपक्ष के नेता ने अधीर रंजन ने कर्नाटक सरकार पर आए संकट का मुद्दा उठाते हुए कहा कि कर्नाटक में सरकार गिराने के लिए दल-बदल की कोशिश की जा रही है और इसके लिए केंद्र सरकार साजिश कर रही है। अधीर रंजन ने कहा कि यह सरकार लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही है और आपकी बीजेपी नेताओं का इसमें हाथ है। उन्होंने कहा कि आपके पास 303 सांसद हैं लेकिन आपका पेट नहीं भरा है, आपका पेट और कश्मीरी गेट बराबर हो गया है। अधीर रंजन का ऐसा कहते ही विपक्ष के सांसद मेज थपथपाने लगे और पूरा सदन ठहाकों से गूंज गया।

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: राज्य की सरकारों ने कर्मचारियों को दी वेतन वृद्...

इसका जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक से हमारी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है और प्रलोभन देकर आजतक हमने दल-बदल कराने की कोशिश नहीं की है। संसदीय लोकतंत्र की गरिमा को बनाए रखने के लिए हम लोग प्रतिबद्ध हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि त्यागपत्र का सिलसिला हम लोगों ने शुरु नहीं किया ये सिलसिला कांग्रेस में राहुल गांधी ने शुरू किया है और वही सिलसिला लगातार चल रहा है। राहुल गांधी ने ही बड़े-बड़े नेताओं से इस्तीफा देने के लिए कहा था, जिसके बाद कांग्रेस में कई बड़े नेता अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।


ये भी पढ़ें- नक्सलियों की मदद करने के आरोप में NCP नेता गिरफ्तार, IED ब्लास्ट मे...

बता दें कि कर्नाटक में एक बार फिर राज्य सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। यहां सत्ताधारी गठबंधन में शामिल कांग्रेस और जेडीएस के कुल 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद एचडी कुमारस्वामी की सरकार खतरे में आ गई है। बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर सक्रिय होती दिख रही है। हालांकि इस बीच कुमारस्वामी ने सरकार पर संकट को खबरों को दरकिनार करते हुए कहा कि सरकार सुचारू ढंग से चल रही है और उस पर कोई संकट नहीं है।

 

Web Title : Congress party leader on Karnataka crisis

जरूर देखिये