रमन सिंह के साथ मंच साझा करना जिला पंचायत सदस्य को पड़ा भारी, कांग्रेस ने एक किया निलंबित, तीन अन्य को नोटिस | congress party suspended Zila panchayat Mamber due to share stage with Raman singh

रमन सिंह के साथ मंच साझा करना जिला पंचायत सदस्य को पड़ा भारी, कांग्रेस ने एक किया निलंबित, तीन अन्य को नोटिस

रमन सिंह के साथ मंच साझा करना जिला पंचायत सदस्य को पड़ा भारी, कांग्रेस ने एक किया निलंबित, तीन अन्य को नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : February 25, 2020/1:25 pm IST

राजनांदगांव: जिला पंचायत चुनाव के बाद राजनांदगांव की राजनीति गरमाती जा रही है। यहां भाजपा के पक्ष में कांग्रेस सदस्य के द्वारा क्रॉस वोटिंग का मामला सामने आया था, वहीं अब शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के साथ मंच साझा करने को लेकर अनुशासनहीनता के मामले में कांग्रेस पार्टी ने अपने एक जिला पंचायत सदस्य को निलंबित कर दिया है। वहीं, तीन अन्य सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बता दें कि पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुरेंद्र दास वैष्णव के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से माफी मांगने का मामला भी राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Read More: बीजापुर के जंगलों में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, IED की चपेट में आकर DRG-STF और जिला बल के तीन जवान घायल

गौरतलब है कि बीते सोमवार को राजनंदगांव जिला पंचायत का प्रथम सम्मेलन आयोजित किया गया था। इस दौरान सम्मेलन में नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को शपथ दिलाया गया। शपथ समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह और विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक उपस्थित थे। इस दौरान मंच पर कांग्रेसी सदस्यों द्वारा भाजपा नेताओं के साथ मंच साझा करने को लेकर पार्टी ने अपने एक जिला पंचायत सदस्य महेंद्र यादव को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जबकि तीन अन्य जिला पंचायत सदस्य राम छत्री चंद्रवंशी, निर्मला वर्मा और कांति भंडारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Read More: ICC Women T20 World Cup: इस बांग्लादेशी महिला क्रिकेटर ने जीता दर्शकों का दिल, फैंस पर चला कजरारी आंखों का जादू

इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है कि पूर्व में ही एक नोटिस जारी कर सभी से भाजपा नेताओं के साथ मंच साझा नहीं करने को कहा गया था। इसके बावजूद पार्टी के आदेश का उल्लंघन करने अनुशासनहीनता के मामले को लेकर उन पर कार्रवाई हुई है।

Read More: जिला मुख्यालय में पांच हजार वर्गफीट में तैयार हो रहा कांग्रेस भवन, भाजपा नेता ने ऐसे ली चुटकी

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष सुरेंद्र दास वैष्णव ने मंच पर संबोधित करते हुए अपने कार्यकाल के दौरान किसी भी प्रकार की गलतियां, किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में जिला पंचायत कर्मचारियों सहित पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह से भी माफी मांगी, यह मामला भी अब गरमाने लगा है। इस मामले को लेकर जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष सुरेंद्र दास वैष्णव का कहना है कि उन्होंने अपने शिष्टाचार के तहत अपने कार्यकाल के दौरान किसी के भावनाओं को आहत करने जैसी गलती होने पर सामूहिक रूप से माफी मांगा है, जिसमें उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से भी इसी बात को लेकर माफी मांगी है।

Read More: आश्रम में पढ़ने वाले छात्र की मौत का मामला, कलेक्टर ने अधीक्षक कवासी को किया निलंबित

जिला पंचायत शपथ ग्रहण समारोह में उपजे विवाद से कांग्रेसी सदस्य को नोटिस जारी कर दिया गया है, लेकिन इसी शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा नेताओं के पहुंचने के पूर्व ही कुछ देर के लिए जिला कांग्रेस अध्यक्ष नवाज खान, डोंगरगढ़ विधायक भुनेश्वर बघेल भी मंच पर बैठे थे। लेकिन वह अचानक वहां से चले गए। अब इस पूरे मामले की शिकायत प्रदेश कांग्रेस के आला नेताओं से करने पूर्व उपाध्यक्ष सुरेंद्र दास वैैष्णव और निष्कासित सदस्य महेंद्र यादव के समर्थक रायपुर के लिए कुच किए हैं। जिसे यहां कांग्रेस के भीतर ही आपसी खींचतान की स्थिति निर्मित होती दिखाई दे रही है।

Read More: पं रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय का 25 वां दीक्षांत समारोह 26 को, नहीं दिया जाएगा विवादित मेडल

 
Flowers