कोरबा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ज्योत्सना ने मारी बाजी, ज्योतिनंद दुबे ने दी कड़ी टक्कर

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 23 May 2019 08:04 PM, Updated On 23 May 2019 08:04 PM

कोरबा: लोकसभा चुनाव 2019 के मतगणना अब लगभग अंतीम दौर पर है। अभी तक जारी रुझान के अनुसार भाजपा देश में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाती हुई नजर आ रही है। वहीं, छत्तीसगढ़ में भाजपा को 1 सीट का नुकसान हुआ है। यानि इस बार प्रदेश की 11 सीटों पर भाजपा 9 और कांग्रेस 2 सीटों पर जीत दर्ज की है। कोरबा और बस्तर लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। कोरबा सीट से विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की पत्नी ज्योत्सना महंत ने 27340 मतों से जीत दर्ज कर ली है। हालांकि अभी अधिकारिक घोषणा बाकी है। ज्योत्सना ने भाजपा उम्मीदवार ज्योतिनंद दुबे 27340 मतों से हराया है।

Read More: ग्वालियर में बीजेपी को बढ़त, बीजेपी उम्मीदवार विवेक शेजवलकर डेढ़ लाख मतों से आगे

ज्योत्सना महंत ने भारतीय जनता पार्टी के ज्योतिनंद दुबे हो हराया है। हालांकि दोनों के बीच वोटों का कोई खास अंतर नहीं है। मतगणना के दौरान दोनों के बीच तगड़ा मुकाबला रहा। दोपहर तक भाजपा उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन अंतीम चरण के मतगणना के दौरान ज्योत्सना महंत ने बढ़त बना ली और जीत दर्ज की।

Read More: होशंगाबाद से भाजपा प्रत्याशी राव उदय प्रताप 5,53,682 मतों से जीते

वहीं, लोकसभा चुनाव 2019 पर नजर डालें तो कोरबा सीट से भाजपा उम्मीदवार बंशीलाल महतो ने जीत दर्ज की थी। बंशी लाल ने चरणदास महंत को भारी बहुमत से हराया था।

Web Title : Congress president Jyotsana Mahant win from Korba Seat

जरूर देखिये