भूपेश की चौपाल में जाने से मुख्य सचिव को रोकने वाला TI सस्पेंड, कांग्रेस के ही राज्यसभा सांसद ने निलंबन पर उठाए सवाल | Congress rayajasabha mamber vivek tankha ask question on suspension of darri TI

भूपेश की चौपाल में जाने से मुख्य सचिव को रोकने वाला TI सस्पेंड, कांग्रेस के ही राज्यसभा सांसद ने निलंबन पर उठाए सवाल

भूपेश की चौपाल में जाने से मुख्य सचिव को रोकने वाला TI सस्पेंड, कांग्रेस के ही राज्यसभा सांसद ने निलंबन पर उठाए सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : June 6, 2019/3:21 pm IST

रायपुर: दर्री टीआई द्वारा मुख्य सचिव को सीएम के चौपाल में जाने से रोकने के बाद निलंंबित कर दिया गया था। टीआई के निलंबन को लेकर कांग्रेस कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने सवाल खड़े किए हैं। विवेक तन्खा ने ट्वीट कर कहा है कि टीआई ने सीएम के दौरे के दौरान मुख्य सचिव को जांच के लिए रोका था। क्षमा करें मुख्य सचिव, लेकिन ये गलत है। उच्च सुरक्षा क्षेत्र में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की आईडी की जांच करना पुलिसकर्मियों का कर्तव्य है। छत्तीसगढ़ एक अत्यधिक संवेदनशील राज्य है, सीएम को जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की गई है। आप अपना कर्तव्य करने के लिए किसी को निलंबित नहीं कर सकते।

गौरतलब है कि सीएम भूपेश बघेल बीते मंगलवार को कोरबा प्रवास पर थे। सीएम बघेल जिले के एक गांव में चौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुन रहे थे। इस दौरान सुरक्षा में तैनात दर्री टीआई रघुनंदन शर्मा ने मुख्य सचिव सुनील कुमार कुजूर को चौपाल पर जाने से रोक दिया। इस लापरवाही पर जिला कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए जिला एसपी से कार्रवाई के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर दर्री टीआई रघुनंदन शर्मा को निलंबित कर दिया गया है।