दिल्ली में 9 को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों की बैठक, सीएम बघेल की जगह गिरीश देवांगन होंगे शामिल

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 08 Jan 2019 02:01 PM, Updated On 08 Jan 2019 02:01 PM

रायपुर। कांग्रेस मिशन 2019 फतेह की तैयारी में जुट गई है। इसी मद्देनजर 9 जनवरी को कांग्रेस ने नई दिल्ली और रायपुर में बैठक कर नेताओं को जीत का मंत्री देने वाली है। दिल्ली में आयोजित बैठक में सभी राज्यों के अध्यक्षों शामिल होंगे। लोकसभा चुनाव के लिए बैठक में अध्यक्षों को नई रणनीति और दिशा निर्देश दी जाएगी। वहीं दिल्ली में आयोजित बैठक में सीएम भूपेश बघेल अपनी व्यस्तता के चलते शामिल नहीं हो पाएंगे उनकी जगह प्रदेश कांग्रेस महामंत्री गिरीश देवांगन जाएंगे।

पढ़ें-IBC-24नान पर सियासी रार, रमन ने दोहराया-बदलापुर सरकार ने आरोपी के 

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि सुबह 11 बजे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के समन्वय समिति और प्रभारी महासचिवगण के साथ लोकसभा आम चुनाव के विषय में, शाम 4 बजे कोषाध्यक्ष के साथ जनसंपर्क अभियान के विषय में और शाम 5 बजे चेयरमेन डाटा एनालिटिक्स डिपार्टमेंट के साथ शक्ति प्रोजेक्ट के विषय में बैठक होगी।

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण की चर्चा में उपस्थिति आवश्यक होने के कारण प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के स्थान पर दिल्ली की तीनों महत्वपूर्ण बैठकों में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन भाग लेंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिवद्वय एवं छत्तीसगढ़ के प्रभारीद्वय डॉ. चंदन यादव एवं डॉ अरुण उरांव 8 जनवरी को रात्रि 7:00 बजे इंडिगो के नियमित विमान सेवा द्वारा दिल्ली से रायपुर आएंगे। 9 जनवरी बुधवार को सुबह 11:00 बजे प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक रखी गयी है जिसमें उपाध्यक्ष, महामंत्री एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सम्मिलित होंगे।

पढ़ें-IBC-24भाजपा के पूर्व विधायक को चलती ट्रेन में मारी गोली, मौत

9 जनवरी बुधवार को दोपहर दो बजे राजीव भवन में ही कांग्रेस संचार विभाग की बैठक होगी जिसमें संचार विभाग के सदस्यगण, मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला तथा प्रदेश प्रवक्तागण शामिल होंगे। दोनो बैठक प्रदेश प्रभारीद्वय डॉ चंदन यादव, डॉ अरुण उरांव लेंगे। दोनो ही बैठकों में प्रदेश महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया के दौरे के बाद दोनो प्रभारी सचिवों के दौरे को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इन बैठकों में प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया के द्वारा लोकसभा चुनावों के मद्देनजर दिये गये निर्देशों के क्रियान्वयन पर चर्चा होगी।

Web Title : Congress ready for Lok Sabha elections

जरूर देखिये