CAA-NRC के​ खिलाफ छत्तीसगढ़ ​सहित सभी कांग्रेस शासित राज्यों की सरकार विधानसभा में लाएगी प्रस्ताव! बैठक में हुआ फैसला | Congress ruled state will present Proposal against CAA and NRC in Assembly

CAA-NRC के​ खिलाफ छत्तीसगढ़ ​सहित सभी कांग्रेस शासित राज्यों की सरकार विधानसभा में लाएगी प्रस्ताव! बैठक में हुआ फैसला

CAA-NRC के​ खिलाफ छत्तीसगढ़ ​सहित सभी कांग्रेस शासित राज्यों की सरकार विधानसभा में लाएगी प्रस्ताव! बैठक में हुआ फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : January 12, 2020/5:13 am IST

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को दिल्ली में अपने पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी। बैठक में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर लंबी चर्चा हुई। इसके बाद पार्टी ने कांग्रेस शासित राज्यों में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव लाने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस शासित राज्यों के विधानसभाओं में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव लाया जाएगा। बता दें ​कि शुक्रवार को पूरे देश में सीएए लागू कर दिया गया है, सरकार ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रही।

Read More: इंदौर से चलेगी काशी-विश्वनाथ तक के लिए ओवर नाइट ट्रेन, उज्जैन और बनारस को भी जोड़ा जाएगा

गौरतलब है कि सीएए और एनआरसी का कांग्रेस ने शुरू से विरोध किया है। सदन में भी कांग्रेस सहित अन्य दलों ने इस बिल का भरपूर विरोध किया था, बावजूद इसके मोदी सरकार ने संख्या बल के आधार पर दोनों सदनों पर इस बिल को पास करवा लिया। वहीं, दूसरी ओर बिल पास होने के बाद छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल सहित सभी कांग्रेस शासित राज्यों ने इस कानून को लागू करने से सिरे से खारिज कर दिया था।

Read More: CAA के समर्थन में जबलपुर में बड़ी सभा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह होंगे शामिल, काला झंडा दिखाने की तैयारी में युवक कांग्रेस

जेएनयू सहित कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन
इस कानून को लेकर देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन भी सामने आए। जबकि जेएनयू में अभी भी प्रदर्शन जारी है। विरोध प्रदर्शन के दौरान लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी और सैकड़ों लोग घायल भी हो गए थे। बीते दिनों भी जेएनयू में इस कानून के विरोध में हिंसक घटनाएं हुई थी।

Read More: कोलकाता के बेलूर मठ से पीएम मोदी का संबोधन, देश के युवाओं को दिया ये संदेश.. सुनिए

 
Flowers