अमेठी, रायबरेली, बारबंकी सहित पूर्वी उप्र के कई क्षेत्रों में प्रचार के लिए जाएंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक भूपेश बघेल

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 24 Apr 2019 09:32 PM, Updated On 24 Apr 2019 09:32 PM

रायपुर। लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल पीसीसी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को मध्यप्रदेश के जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तनखा के प्रचार में सभा ली। भूपेश गुरूवार को जबलपुर से सुबह 11 बजे जबलपुर जिले के ही पाटन के लिए रवाना होंगे। वे सुबह 11.30 पाटन जिला जबलपुर और दोपहर 1.10 बजे कुंदम जिला जबलपुर में आमसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 3.45 बजे रायपुर पहुंचकर रात 8.35 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उनके अलावा टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, कवासी लखमा, डॉ. शिवकुमार डहरिया सहित अन्य मंत्री तथा नेता भी दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार करने जाएंगे

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ में 83 जनसभाएं, 5 रोड शो, 11 नामांकन रैली, 11 कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों में भी चुनाव प्रचार करने जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के चुनाव समाप्त होने के तुरंत बाद दिल्ली गए थे। वहां से वे मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में चुनाव प्रचार करने पहुंचे। वे 25 अप्रैल को भी जबलपुर में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तरप्रदेश में भी चुनाव प्रचार करने जाएंगे। अखिल भारतीय  कांग्रेस कमेटी ने बघेल की अमेठी, रायबरेली, बारबंकी सहित पूर्वी उत्तरप्रदेश के अनेक लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का कार्यक्रम बनाया है। उनकी ओडिशा में भी आधा दर्जन से अधिक चुनावी सभाएं हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ओडिशा में लोकसभा चुनाव प्रचार करने पहुंच चुके है। वे उड़ीसा के प्रभारी है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू कांग्रेस के पिछड़ा वर्ग विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य है। इस नाते वे भी देश के विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रचार करने जाएंगे।

यह भी पढ़ें : सिंधिया ने बोला बीजेपी पर जुबानी हमला, कहा- छाती से नहीं 56 इंच के दिल से होगा देश का विकास 

मंत्री कवासी लखमा का भी उड़ीसा आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के साथ-साथ उप्र एवं अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार का कार्यक्रम बन रहा है। इसी तरह वन मंत्री मो. अकबर रायबरेली सहित उ.प्र. के अनेक लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार करने जाएंगे। नगरी निकाय मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया बारंबकी लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस के दूसरे नेता और मंत्रीगण देश के विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रचार करने जाएंगे। 

Web Title : Congress star campaigner Bhupesh Baghel will be campaigning in many areas of Amethi Rae Bareli Barabanki

जरूर देखिये