किसानों की सूची नरोत्तम मिश्रा को देने का दांव कांग्रेस पर पड़ सकता है उलटा, जानिए क्यों | Congress turn to give a list of farmers to Narottam Mishra may be reversed

किसानों की सूची नरोत्तम मिश्रा को देने का दांव कांग्रेस पर पड़ सकता है उलटा, जानिए क्यों

किसानों की सूची नरोत्तम मिश्रा को देने का दांव कांग्रेस पर पड़ सकता है उलटा, जानिए क्यों

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : March 28, 2019/1:49 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में किसान कर्ज माफ़ी योजना को लेकर 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ़ी वाले किसानों की सूची बीजेपी के पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा को देने का दांव कांग्रेस को उलटा पड़ सकता है।  कांग्रेस नेताओं की कर्जमाफी वाले किसानों की सूची को सबूत बनाकर नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि उन्होंने सूची में मौजूद किसानों से बात की है। इनमें से किसी भी किसान का 2 लाख का कर्ज माफ नहीं हुआ है। सबूत के तौर पर नरोत्तम ने कर्ज माफ़ी का दवा करने वाले कांग्रेस की दी सूची के किसानो फोन की रिकॉर्डिंग के सबूत भी पेश किए।

नरोत्तम मिश्रा ने फिर चेलेंज किया कि अगर मध्यप्रदेश में किसी भी किसान का सरकार ने दो लाख का कर्ज माफ़ किया है तो वो अपनी तरफ से भी 2 लाख रु देंगे। मध्यप्रदेश में किसान कर्ज माफ़ी योजना को लेकर सियासत लोकसभा चुनाव से पहले तेज हो गई है। लोकसभा चुनाव के दौरान बयानों पर सियासत गरमा गई है। नेता चुनावी माहौल में अपनी खूबियां गिनाने से नहीं चूक रहे तो विपक्षी पार्टियां भी जवाब में कोई देरी नहीं कर रही।

यह भी पढ़ें : 12वीं एशियन एयरगन शूटिंग चैंपियनशिप में श्रेया ने जीता गोल्ड, ताइवान में आयोजित प्रतियोगिता में किया सपना साकार 

इसी बीच मध्यप्रदेश में किसान कर्ज माफ़ी योजना फिर चर्चा में है। दरअसल, शिवराज सरकार में मंत्री रहे नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस की कर्जमाफी को किसानों के साथ छलावा बताया और चुनौती दी कि कांग्रेस 2 लाख कर्जमाफी के सबूत दे दे तो मैं 2 लाख रुपए दूंगा। इसके तुरंत बाद वक्त न गंवाते हुए कांग्रेस का जनप्रतिनिधि मंडल सीधे कर्जमाफी की सूची लेकर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के घर पहुंच गया था। नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि सरकार के मुताबिक जिन किसानों का कर्ज माफ़ हुआ है। उनमें 30 हजार तक के 90 फीसदी किसान हैं, जिन्हें एनपीए में रखा गया है यानी अब वो कभी बैंक लोन नहीं ले सकेंगे।