ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजने की तैयारी में कांग्रेस, 2020 में खाली हो जाएंगी तीन सीटें | Congress will be Sent jyotiraditya scindia to Rajya Sabha from Madhya Pradesh

ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजने की तैयारी में कांग्रेस, 2020 में खाली हो जाएंगी तीन सीटें

ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजने की तैयारी में कांग्रेस, 2020 में खाली हो जाएंगी तीन सीटें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 13, 2019/2:27 am IST

भोपाल: राजधानी भोपाल से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि कांग्रेस पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्यप्रदेश से राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है। हालांकि 2019 लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना सीट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

Read More: आज एक और अहम याचिका पर फैसला सुनाएंगे CJI रंजन गोगोई, राम मंदिर पर सुनाया था ऐतिहासिक फैसला

बता दें कि मध्यप्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं। इन तीन सीटों में एक सीट कांग्रेस के खाते की है जबकि दो सीटें भाजपा के खाते की हैं। दिसबंर 2018 में मध्यप्रदेश में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है लेकिन कांग्रेस सबसे बड़ा दल है और उसके साथ निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, कहा- करतारपुर जाने वालों के लिए स्पेशल ट्रेन, छत्तीसगढ़ सरकार उठाएगी खर्च

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर सिंधिया के नाम की अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन अब राज्यसभा सांसद चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ने लगी है। हालांकि अभी इस पर कोई भी नेता बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन जानकारों का कहना है कि अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष को लेना है, लेकिन राय प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं से जरूर ली जाएगी।

Read More: सीएम आवास में आज जन चौपाल, प्रदेश की जनता की समस्या सुनेंगे भूपेश बघेल

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश की 11 राज्यसभा सीटों में, जिनमें से 3 सीटों का कार्यकाल 2020 में पूरा हो रहा है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि तीन में से एक सीट भाजपा और एक सीट कांग्रेस के खेमे में जा सकता है। वहीं, एक सीट पर पेंच फंस सकता है।

Read More: चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त प्लेटफॉर्म से पटरी पर गिरा युवक, देखिए कैसे बची जान

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/S1pACjUXf5U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers