पीएल पुनिया का बड़ा बयान, दो नए जिलों के साथ अब 36 जिला संगठन, अध्यक्षों का होगा चुनाव | Congress will Build two new District body

पीएल पुनिया का बड़ा बयान, दो नए जिलों के साथ अब 36 जिला संगठन, अध्यक्षों का होगा चुनाव

पीएल पुनिया का बड़ा बयान, दो नए जिलों के साथ अब 36 जिला संगठन, अध्यक्षों का होगा चुनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : January 1, 2020/9:05 am IST

रायपुर: प्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में दो नए जिला संगठन बनाने का ऐलान किया है। कांग्रेस में अब भिलाई और पेंड्रा-गौरेला-मरवाही में दो नए जिला अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। इसके साथ ही कांग्रेस में अब 36 जिला संगठन हो गए हैं।

Read More नए साल पर ट्रंप ने ईरान को दी धमकी भरी बधाई, कहा- संभल जाओ वरना बहुत बुरा होगा, इसे धमकी समझें, Happy New Year

इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने बताया कि पेंड्रा-गौरेला-मरवाही को जिला बनाए जाने के बाद कांग्रेस ने भिलाई और पेंड्रा-गौरेला-मरवाही में दो नए जिला संगठन बनाने का फैसला लिया है। इन जिलों में अब नए कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।

Read More: भाजपा के पूर्व मंत्री की बढ़ सकती है मुसीबत, हाईकोर्ट ने निर्वाचन आयोग को गलत जानकारी देने के मामले में थमाया नोटिस

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल ने 15 अगस्त 2019 को ऐलान किया था कि पेंड्रा-गौरेला-मरवाही को नया जिला बनाया जाएगा। वहीं, 30 दिसंबर को राजपत्र में प्रकाशित होने के बाद अब 10 फरवरी से पेंड्रा-गौरेला-मरवाही अस्तित्व में आ जाएगा।

Read More: बेटे को मंत्री पद देने से नाराज हुए नेताओं ने उद्ध्व सरकार को दिखाए बगवाती तेवर, NCP विधायक ने दिया इस्तीफा

इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए आगे कहा कि नगरीय निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद स्पष्ट हो गया है कि निकायों में कांग्रेस के महापौर और अध्यक्ष बनेंगे। अब तो निर्दलीय पार्षद भी कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं। कांग्रेस को अधिकतर नगर निगमों में बहुमत मिली है। कुछ स्थानों पर एक दो सीटें कम है वहां पर ऑब्जर्वर भेजे गए हैं। सभी पार्षदों से चर्चा के बाद महापौर का चयन किया जाएगा। कांग्रेस में लोकतांत्रिक व्यवस्था है और उसी के अनुसार महापौर चुना जाएगा।

Read More: क्या आपने आयकर रिटर्न दाखिल किया है.. अगर नहीं किया है तो आज से लगेगा 10 हजार का जुर्माना

पंचायत चुनाव को लेकर पीएल पुनिया ने कहा कि सभी को पता है कि कांग्रेस से कौन जुड़ा है? किसने जनता के बीच जाकर काम किया है? इसलिए ऐसे ही लोगों को जनता अवसर देगी। पंचायत चुनाव में भी हमें जीत मिलेगी।

 
Flowers