चीन विवाद पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाएगी कांग्रेस, आज वर्किंग कमेटी की बैठक में होगा मंथन | Congress will plan a strategy to surround the government on China dispute Today the working committee meeting will be churned

चीन विवाद पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाएगी कांग्रेस, आज वर्किंग कमेटी की बैठक में होगा मंथन

चीन विवाद पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाएगी कांग्रेस, आज वर्किंग कमेटी की बैठक में होगा मंथन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : June 23, 2020/2:35 am IST

नई दिल्ली । चीन के साथ सीमा विवाद के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में हुई 20 भारतीय जवानों की शहादत के मुद्दे पर केंद्र सरकार को लगातार निशाने पर ले रही कांग्रेस पार्टी की मंगलवार को वर्किंग कमिटी की बैठक है। जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा होगी और एक बार फिर पार्टी मोदी सरकार को घेरेगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक भारतीय सीमा में चीन के घुसपैठ, लद्दाख में भारतीय सैनिकों की शहादत और इस मोर्चे पर मोदी सरकार के रवैए को लेकर सीडब्ल्यूसी में चर्चा के बाद प्रस्ताव पारित किया जाएगा. इसके साथ ही कोरोना महामारी के असर और लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।

ये भी पढ़ें- पंजाब नेशनल बैंक में दिन दहाड़े डकैती, 52 लाख 33 हजार लूटकर फरार हु…

आपको बता दें कि कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार चीनी घुसपैठ को नकार रही है जबकि चीन भारतीय सीमा में कब्जा कर के बैठा है. काफी वक्त से कांग्रेस नेता राहुल गांधी इसको लेकर सवाल उठाते रहे हैं. गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में 20 भारतीय जवानों की मौत के बाद राहुल गांधी का हमला तेज हो गया है. सर्वदलीय बैठक में सोनिया गांधी ने चीनी घुसपैठ को लेकर केंद्र सरकार से तीखे सवाल पूछे जिसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने चीन के घुसपैठ को नकारने वाला दिया. इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को शब्दों के चयन में सावधानी बरतने की नसीहत दे डाली।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने पूछा- हमारे जवानों को मारा, जमीन छीनी, फिर क्यों चीन…

कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम पर भी चर्चा हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस देशव्यापी आंदोलन की तैयारी कर रही है जिस पर इस बैठक में मुहर लग सकती है. पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने को लेकर पिछले दिनों में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी भी लिखी थी।