Congress won Gurdaspur byelection | गुरदासपुर उपचुनाव में कांग्रेस ने जीता भाजपा का गढ़, आप की जमानत जब्त

गुरदासपुर उपचुनाव में कांग्रेस ने जीता भाजपा का गढ़, आप की जमानत जब्त

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 16 Oct 2017 12:59 PM, Updated On 16 Oct 2017 12:59 PM

गुरदासपुर लोकसभा उप चुनावों में कांग्रेस के हाथ बड़ी जीत लगी है। यहां कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने अपने निकटतम प्रतिद्वदी भारतीय जनता पार्टी के स्वर्ण सिंह सलारिया को 1,93219 वोटों से शिकस्त दी। सुनील की जीत के साथ ही कांग्रेसी खेमें में जश्न की शुरूआत हो गई दिल्ली से लेकर आबोहर विजयी प्रत्याशी सुनील जाखड़ के घर तक आतीशबाजी की जा रही है। यह इस सीट से अभी तक की सबसे बड़ी जीत है।

चुनाव में अधिक पैसे खर्च करने का मामला: बृजमोहन के खिलाफ SC में याचिका मंजूर

इससे पहले सबसे बड़ी जीत भाजपा के विनोद खन्ना के नाम दर्ज थी उन्होंने 2014 लोकसभा चुनावों कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा को 1,36,065 मतों से हराया था। वहीं आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सेवानिवृत्त मेजर जनरल सुरेश खजूरिया की जमानत जप्त हो गई। खजूरिया ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कहा कि ‘‘सत्तारूढ़ दल ने इन चुनावों में अलोकतांत्रिक तरीकों का सहारा लिया है, लोग डरे हुए थे और युवा लगभग नदारद थे।

2018 तक लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की तैयारी

भाजपा की तरफ से अभी तक कोई टिप्पणी नहीं आई वहीं कांग्रेस के नेताओं ने इस जीत से राहुल के प्रधानमंत्री बनने तक के सपने देखना शुरू कर दिया। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर व सुनील जाखड़ ने कहा कि गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव की जीत ने राहुल के पीएम बनने की नीव रखी है। 

Web Title : Congress won Gurdaspur byelection

जरूर देखिये