कांग्रेस कार्यसमिति ने पार्टी पुनर्गठित करने राहुल को किया अधिकृत, इस्तीफा अस्वीकार

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 May 2019 04:04 PM, Updated On 25 May 2019 04:04 PM

दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति ने राहुल गांधी को पार्टी पुनर्गठन करने के लिए अधिकृत कर दिया है। कार्यसमिति की शनिवार को हुई बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहे।

बैठक के बाद हालांकि सभी नेता मीडिया से बिना बात किए निकल गए। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की लेकिन कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में उसे अस्वीकार कर दिया गया है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता ने रणदीप सुरजेवाला ने राहुल की ओर से इस्तीफा की पेशकश करने की बाता को एक बार फिर नकार दिया है। उन्होंने कहा कि यह खबर गलत है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की हार पर सिंहदेव का बयान, स्वास्थ्य मंत्री ने बताई ये वजह.. देखिए 

बता दें कि लोकसभा चुनाव में देश भर में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के कारणों पर मंत्रणा करने के लिए कांग्रेस कार्यकारी समिति (सीडब्ल्यूसी) की शनिवार को बैठक हुई। बैठक में कर्नाटक और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में कांग्रेस की सत्ता को बचाए रखने के मुद्दे पर चर्चा हुई। सीडब्ल्यूसी के 23 सदस्यों में हाल ही में हुए चुनाव में सिर्फ चार लोग- पार्टी प्रमुख राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, गौरव गोगोई और ए. चेल्ला कुमार ही जीते हैं।

Web Title : Congress Working Committee has authorized Rahul to reorganize party

जरूर देखिये