असम में कांग्रेस की हार...छत्तीसगढ़ में तकरार! हार के बाद कांग्रेसी खेमे में क्या वाकई कुछ बदलेगा? | Congress's defeat in Assam ... disputes in Chhattisgarh! Will anything really change in the Congress camp after the defeat?

असम में कांग्रेस की हार…छत्तीसगढ़ में तकरार! हार के बाद कांग्रेसी खेमे में क्या वाकई कुछ बदलेगा?

असम में कांग्रेस की हार...छत्तीसगढ़ में तकरार! हार के बाद कांग्रेसी खेमे में क्या वाकई कुछ बदलेगा?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : May 3, 2021/5:14 pm IST

रायपुर: असम में कांग्रेस की हार ने छत्तीसगढ़ में सियासी गलियारे में हलचल मचा दी है। बीजेपी सत्तापक्ष को जमकर घेरते हुए छत्तीसगड़ मॉडल को ही फेल बता रही है। पूर्व CM रमन सिंह ने भी सीधे तौर पर CM भूपेश बघेल पर तंज कसा है। वहीं कांग्रेस विधायक शंकुतला साहू के एक ट्वीट की भी सारे दिन चर्चा रही है। असम के नतीजों कि छत्तीसगढ़ की सियासत में चर्चा होना बहुत लाजिमी है, लेकिन बड़ा सवाल तो ये है कि असम में पार्टी की हार के बाद कांग्रेसी खेमे में क्या वाकई कुछ बदलेगा?

Read More: रायपुर में 7 दिन बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन? इन सेवाओं में छूट के साथ लॉकडाउन बढ़ाए जाने के लगाए जा रहे कयास

असम समेत पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद भूपेश बघेल और कांग्रेसी, बीजेपी नेताओं के निशाने पर हैं। असम में कांग्रेस की हार को भारतीय जनता पार्टी के नेता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की हार बताकर तंज कस रहे हैं। परिणाम आने के बाद से भारतीय जनता पार्टी के नेता सोशल मीडिया और ट्विटर पर कांग्रेस और भूपेश बघेल पर कटाक्ष कर रहे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ट्वीट पर संसदीय सचिव और कांग्रेसी विधायक शकुंतला साहू की प्रतिक्रिया ने कांग्रेस को और असमंजस में डाल दिया है। शकुंतला साहू ने ट्वीट कर लिखा कि दूसरों की जीत पर हम लोग कब तक जश्न मनाएंगे..?? हमें और हमारी (कांग्रेस) पार्टी को गहरे आत्म मंथन की जरूरत है !! हालांकि कुछ ही देर बाद शकुंतला साहू ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया। वहीं कांग्रेस ने इसे कार्यकर्ताओं की स्वाभाविक प्रतिक्रिया बताया है। वहीं,बीजेपी ने शकुंतला साहू के बयान को सही बताते हुए निशाना साधा है।

Read More: जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट! वार्डबॉय सहित 10 से अधिक पाए गए संक्रमित

असम में हार के बाद से बीजेपी राज्य सरकार पर तीखे हमले बोल रही है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने CM भूपेश पर तंज कसते हुए लिखा कि मैंने पहले ही कहा था कि भूपेश बघेल जहां-जहां चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं, वहां कांग्रेस हारती है। बिहार, यूपी (अमेठी) के बाद असम में भी यह बात एक बार फिर साबित हुई कांग्रेस के झूठे वादे और झूठी गारंटियों को भी जनता ने नकार दिया। वहीं, प्रदेश में विपक्ष परिणाम के बाद सरकार के छत्तीसगढ़ मॉडल पर सवाल खड़े कर रही है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि असम के लोगों ने छत्तीसगढ़ के मॉडल को अस्वीकृत कर दिया है।

Read More: लखनपुर के जंगल में मिली उड़ने वाली दुर्लभ गिलहरी, रेस्क्यू कर लाया गया संजय पार्क

कुल मिलाकर असम हुई हार पर छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारे में तीखे बयानों के वार जारी हैं, वजह भी साफ है पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं को असम चुनाव में अहम जिम्मेदारियां दी। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं कार्यकर्ताओँ ने भी पूरा जोर लगाकर असम में छत्तीसगढ़ मॉडल का जमकर प्रचार किया। बावजूद इसके पार्टी को असम में हार का सामना करना पड़ा। बहरहाल, ये वार-पलटवार प्रदेश पॉलिटिक्स में कितना असरदार रहेगा ये देखना होगा।

Read More: शादी समारोह में दूल्हे को धक्का, पंंडित को थप्पड़ DM साहब को पड़ा महंगा, पद से हटाए गए