मप्र के सरकारी अस्पताल का एक और कारनामा ,एक ही कमरे में महिला पुरुष का मेडिकल चेकअप | Constable Recruitment Controversy:

मप्र के सरकारी अस्पताल का एक और कारनामा ,एक ही कमरे में महिला पुरुष का मेडिकल चेकअप

मप्र के सरकारी अस्पताल का एक और कारनामा ,एक ही कमरे में महिला पुरुष का मेडिकल चेकअप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : May 2, 2018/8:28 am IST

मध्य प्रदेश के धार  में अभी कुछ दिन पहले ही आरक्षकों  के सीने पर एससी-एसटी लिखने का मामला सामने आया था.अब मप्र के भिंड जिले में फिर एक मामला सामने आया है। जिसमे आरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है उस दौरान अस्पताल में एक ही कमरे में युवक और युवतियों का मेडिकल चेकअप किया जा रहा है।

 

सबसे आश्चर्य की बात ये है कि इस  चेकअप के दौरान युवतियों के सामने युवकों को आधे कपड़े में खड़ा करवाया गया। वही युवतियों की स्थिति भी उस जगह बेहतर नहीं थी।  मेडिकल टेस्ट के दौरान वहां कोई भी महिला डॉक्टर और नर्स मौजूद नहीं थी.जो टेस्ट लिया जा रहा था वो पुरुष स्टाफ के द्वारा ही संपन्न किया गया। 

ये भी पढ़े – बलात्कार की कोशिश पर चाची ने काटा गुप्तांग

 

ज्ञात हो कि मंगलवार  सुबह जिला अस्पताल में 39 युवक- युवतियों के मेडिकल टेस्ट करवाए गए. जिनमें से करीब 18 युवतियां और 21 युवक शामिल थे. इन सभी को एक ही कमरे में बुलाया गया और अर्धनग्न अवस्था में युवकों के सामने युवतियों का मेडिकल टेस्ट किया गया. मामले में सिविल सर्जन ने जांच के आदेश दे दिए है. सिविल सर्जन डॉक्टर अजीत मिश्रा ने सम्बन्धित दोषी लोगों को चेतावनी पत्र जारी किया है.

WEB team IBC24