शैक्षिक संस्थानों पर निगरानी के लिए जांच दल गठित, नियमों का पालन ना करने पर होगी सख्त कार्रवाई | Constituted inquiry team for monitoring coaching institutes

शैक्षिक संस्थानों पर निगरानी के लिए जांच दल गठित, नियमों का पालन ना करने पर होगी सख्त कार्रवाई

शैक्षिक संस्थानों पर निगरानी के लिए जांच दल गठित, नियमों का पालन ना करने पर होगी सख्त कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 29, 2019/9:35 am IST

गुना। सूरत में आगजनी के दौरान एक आर्ट क्लास के 20 छात्रों की मौत के बाद मध्यप्रदेश में शैक्षिक,कोचिंग संस्थानों में सुरक्षा को लेकर प्रशासन सजग हुआ है। IBC24 न्यूज़ चैनल ने भी विभिन्न संस्थानों की सुरक्षा को लेकर जागरुकता के लिए पहल की थी। इसके साथ ही आईबीसी 24 न्यूज़ चैनल ने बीते दिनों गुना में छात्रों के भविष्य से किए जा रहे खिलबाड़ से जुड़ी खबर भी प्रमुखता से दिखाई थी। इस रिपोर्ट में स्कूल से संबंधित कोचिंग ना जाने वाले छात्रों को उपस्थिति कम होने का दर्शाकर    प्रायवेट परीक्षा में बैठा दिया जाता है। इस पर भी विस्तार से रिपोर्ट प्रसारित की गई थी। अब इस खबर के बाद प्रशासन जागा है।

ये भी पढ़ें- सीनियर एडवोकेट ने मांगी अरुण जेटली की सेहत की जानकारी, राष्ट्रपति स…

गुना में कोचिंग, ट्यूशन संस्थानों पर निगरानी के लिए जांच दल गठित किया गया है। जो 16 बिंदुवार नियमों के आधार पर कोचिंग संस्थान, ट्यूशन संस्थान पर निगरानी करेगी। जो भी संस्थान नियमों का पालन नहीं करेंगे उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- नौतपा में चढ़े गर्मी के तेवर, तापमान में 2 डिग्री का उछाल, दिन के व…

जांच दल गठित होने के बाद कोचिंग संचालकों में हड़कंप की स्थिति है। बता दें कि गुना एसडीएम शिवानी रायकवार ने किया निगरानी दल गठित कर दिया है। जो इन संस्थानों की निगरानी करेगा। जिसकी जानकारी के लिये गुना कलेक्टर, गुना एसपी, गुना जिला शिक्षा अधिकारी सहित संबंधित विभागों को सूचना भी भेजी जाएगी।