स्कूल एवं शिक्षा विभाग के सचिव को अवमानना नोटिस जारी, 3 हफ्ते में मांगा जवाब, शिक्षक ने की थी शिकायत.. जानिए माजरा

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 18 Jun 2019 09:32 AM, Updated On 18 Jun 2019 09:32 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने आदेश का पालन नहीं करने को लेकर स्कूल एवं शिक्षा विभाग के सचिव गौरव द्विवेदी को अवमानना नोटिस जारी किया है। हाईकोर्ट ने शिक्षा सचिव को नोटिस जारी करते हुए तीन सप्ताह में जवाब पेश करने के निर्देश जारी दिए हैं।

पढ़ें- कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी नेताओं पर लगाया आरोप, मांगीलाल को बहका.

भाटापारा निवासी अजय कुमार तिवारी ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी जिस ये शिक्षा सचिव को नोटिस भेजा गया है। अजय कुमार के मुताबिक 2017 में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी वरिष्ठता सूची में उन्हें कनिष्ठ शिक्षकों से नीचे रखा गया। इसे लेकर याचिकाकर्ता ने स्कूल शिक्षा विभाग में वरिष्ठता सूची की त्रुटि को ठीक करने का आवेदन भी किया था। लेकिन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की जिससे नाराज होकर शिक्षक ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

पढ़ें- इस राज्य में भी डॉक्टरों ने की हड़ताल खत्म,आज से करेंगे उपचार

याचिका पर सुनवाई के बाद जस्टिस पी सैम कोशी ने शिक्षा सचिव को याचिकाकर्ता का नाम वरिष्ठता सूची में सुधार कर 90 दिनों में शामिल करने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश पर याचिकाकर्ता ने शिक्षा सचिव को अभ्यावेदन प्रस्तुत किया, लेकिन एक वर्ष बाद भी शिक्षा सचिव ने इस पर कोई निर्णय नहीं लिया, जिससे याचिकाकर्ता ने शिक्षा सचिव के खिलाफ अवमानना याचिका दायर किया। हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद स्कूल शिक्षा विभाग गौरव द्विवेदी समेत अन्य को अवमानना नोटिस जारी किया गया है।

पढ़ें- पूर्व डीजी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज, पद का दुरुपयोग कर फ्रॉड रजिस्ट्री का आरोप

जेसीबी से भिड़ंत के बाद कार के परखच्चे उड़े, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

Web Title : Contempt notice issued to Secretary of School and Education

जरूर देखिये