फिल्म सोन चिड़िया को लेकर विवाद जारी, हाईकोर्ट में याचिका दायर, जानिए क्या है माजरा | controversy on movie Son chidiya petition filed in the High Court

फिल्म सोन चिड़िया को लेकर विवाद जारी, हाईकोर्ट में याचिका दायर, जानिए क्या है माजरा

फिल्म सोन चिड़िया को लेकर विवाद जारी, हाईकोर्ट में याचिका दायर, जानिए क्या है माजरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : February 27, 2019/11:11 am IST

ग्वालियर। मार्च के पहले सप्ताह में रिलीज होने जा रही फिल्म सोन चिड़िया को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच में सोन चिड़िया फिल्म को लेकर एक याचिका भी दायर कर दी गई है। ये याचिका बागी मलखान सिंह और फिल्म के मुख्य किरदार डकैत मान सिंह के पोए जड़ेल सिंह ने लगाई है।

याचिका में उन्होंने कहा है कि हाल में सोन चिड़िया का ट्रेलर आया है, जो विवादस्पाद है क्योंकि उसमें चंबल की लोकल लैंग्वेंज के साथ-साथ फिल्म के किरदारों को गलत तरीके से पेश किया गया है। मलखान सिंह का कहना है कि उनके डकैत जीवन पर मलखान सिंह दी बैंडिट किंग के नाम से हिंदी और इंग्लिश में किताब लिखी गई थी। इस पर आधारित सोन चिड़िया फिल्म बनाई है। लेकिन फिल्म के 2 मिनट 43 सेकेंड के ट्रेलर में मान सिंह गैंग की कहानी दिखाई गई है।

साथ ही कहा गया है कि ये फिल्म 1975 में लगी इमरजेंसी के बैकग्राउंड पर बनी है, जबकि डकैत मान सिंह की मृत्यु 1955 में ही हो गयी थी। फिलहाल इस याचिका में मलखान सिंह ने सुशांत सिंह राजपूत, मनोज बाजपेयी, आशुतोष राणा सहित 15 लोगों को पार्टी बनाया है। याचिका पर सुनवाई अब कल यानि की गुरूवार को होगी।

यह भी पढ़ें : तालिबान की चेतावनी, भारत-पाक की लड़ाई से अफगान शांति वार्ता पर होगा असर 

बता दें कि सोन चिड़िया फिल्म के डायलॉग्स में जबरदस्त पंच है। साथ ही भूमि पेडनेकर, सुशांत सिंह राजपूत, मनोज बाजपेयी चंबल के बागी के रोल में नजर आ रहे हैं। तो वहीं फिल्म में कैरेक्टर्स के बात करने के लहजे में लोकल बोली का इस्तेमाल किया है। वहीं आशुतोष राणा पुलिस इंसपेक्टर के रोल में हैं। फिल्म गालियों और एक्शन से भरपूर है।

 
Flowers