विरासत महोत्सव पर सियासत, आयोजन में दिवंगत पूर्व सांसद की तस्वीर हटाने पर बवाल | Controversy over removal Photo of late former MP

विरासत महोत्सव पर सियासत, आयोजन में दिवंगत पूर्व सांसद की तस्वीर हटाने पर बवाल

विरासत महोत्सव पर सियासत, आयोजन में दिवंगत पूर्व सांसद की तस्वीर हटाने पर बवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 8, 2019/11:00 am IST

छतरपुर। महाराजा छत्रसाल के नाम से भी विख्यात छतरपुर है। हालांकि इन दिनों महाराजा छत्रसाल की विरासत पर ही सियासत गरमाई हुई है। दरअसल छतरपुर के मऊ में महाराजा छत्रसाल के जन्मदिन पर 3 दिवसीय विरासत महोत्सव का आयोजन किया जाता है। आयोजन सांस्कृतिक विभाग और स्थानीय समिति द्वारा करवाया जाता है। इस विरासत महोत्सव को आरंभ करने में पूर्व बीजेपी सांसद स्वर्गीय जितेंद्र सिंह बुन्देला का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

ये भी पढ़ें-पहले आडवाणी की ‘सीट’ और अब अटल के बंगले में अमित शाह

इस बार जब इस महोत्सव का आयोजन आरंभ हुआ तो स्वर्गीय जितेन्द्र सिंह की तस्वीर को सांस्कृतिक विभाग की सहमति से समिति द्वारा श्रध्दांजलि देने के लिए मंगाया गया, लेकिन जैसे ही जानकारी लगी कि कार्यक्रम का शुभारंभ के लिए प्रभारी मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह राठौर और महराजपुर कांग्रेस विधायक आने वाले है, पूर्व दिवंगत सांसद की तस्वीर को मंच से हटा लिया गया ।

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में बीजेपी के विजय जुलूस पर ममता के प्रतिबंध को विजयवर…

घटनाक्रम के बाद पूर्व सांसद स्वर्गीय जीतेन्द्र बुन्देला के समर्थकों ने इस कृत्य की घोर निंदा की है। सोशल मीडिया में भी इस मामले ने तूल पकड़ लिया । सोशल मीडिया में इस कृत्य को दिवंगत सांसद जिसने विरासत महोत्सव की नींव रखी उनका अपमान बताया। क्षत्रिय महासभा ने कलेक्टर को इसके विरोध में ज्ञापन सौंपकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री असलम शेर खान ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, कार्यकारी का…

मामले को तूल पकड़ते देख कांग्रेस विधायक ने तस्वीर हटाने को लेकर अपनी भूमिका से साफ इनकार किया । इस दौरान विधायक ने कहा कि तो वह स्वर्गीय पूर्व बीजेपी सांसद की प्रतिमा बनवाएंगे । विधायक के प्रतिमा लगाने की बात के जवाब में महराजपुर के पूर्व बीजेपी विधायक मानवेन्द्र सिंह ने कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित पर तंज कसते हुए कहा है कि क्या वे बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। मानवेन्द्र सिंह ने नीरज दीक्षित से अपने पार्टा के आलाकमान से परमीशन लेने की बात भी कही है।