नोएडा में 2 मरीजों में कोरोना की पुष्टि, उत्तर प्रदेश में बढ़कर 15 हुई संख्या | Corona confirmed in 2 patients in Noida, number increased to 15 in Uttar Pradesh

नोएडा में 2 मरीजों में कोरोना की पुष्टि, उत्तर प्रदेश में बढ़कर 15 हुई संख्या

नोएडा में 2 मरीजों में कोरोना की पुष्टि, उत्तर प्रदेश में बढ़कर 15 हुई संख्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : March 17, 2020/9:43 am IST

नई दिल्ली। यूपी के नोएडा में दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों को मिलाकर देश में आज 13 नए मामले सामने आए हैं। भारत में अब तक कुल मरीजों की संख्या 127 पहुंच गई है। वहीं आज ही तीसरे मौत की पुष्टि हुई है।

पढ़ें- कोरोना वायरस से भारत में तीसरी मौत, 64 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम, 120 स…

गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने जानकारी दी है कि नोएडा में दो नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। इनमें से एक सेक्टर 78 निवासी है और दूसरा सेक्टर 100 का निवासी है। दोनों को ही आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

पढ़ें- CORONA VIRUS, ट्रेनों के एसी कोच से हटाए गए कंबल, अब यात्रियों को ख…

नई हेल्पलाइन भी हुई शुरू
मंत्रालय ने कोरोना वायरस को लेकर एक और हेल्पलाइन नंबर शुरू कर दिया है। 011-21978046 या 1075 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके मदद ली जा सकती है। ये दोनों ही हेल्पलाइन 24 घंटे काम कर रही हैं।

पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के पूर्व CJI रंजन जाएंगे राज्यसभा, राम मंदिर पर दिया …

कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में स्कूल, मॉल, स्विमिंग पूल आदि 31 मार्च तक बंद रखने की सलाह दी है। कर्मचारियों को घर से ही काम करने के निर्देश देने के लिए राज्यों से कहा गया है।

पढ़ें- Coronavirus: अब 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने जा…

साथ ही सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल कम से कम किया जाए। सोमवार को मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टैसिंग एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत एक मीटर की दूरी लोगों को एक दूसरे से बनाकर रखनी है।