लंदन में अगले दो हफ्तों में खत्म हो जाएगी कोरोना की महामारी! हर दिन सिर्फ 24 नए मामले आ रहे सामने | Corona epidemic will end in London in next two weeks! Only 24 new cases are coming out every day

लंदन में अगले दो हफ्तों में खत्म हो जाएगी कोरोना की महामारी! हर दिन सिर्फ 24 नए मामले आ रहे सामने

लंदन में अगले दो हफ्तों में खत्म हो जाएगी कोरोना की महामारी! हर दिन सिर्फ 24 नए मामले आ रहे सामने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : May 16, 2020/2:15 pm IST

लंदन। इस समय पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रहा है। इधर लंदन के राहत की बड़ी खबर है। यहां अब हर दिन सिर्फ 24 नए केस मिल रहे हैं। जिसके बाद अब यह कहा जा रहा है कि लंदन में अगले 2 हफ्तों में कोरोना की महामारी खत्म हो जाएगी।

Read More News: स्नातक पास युवाओं के लिए छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

कोरोना पर विजयी होने को लेकर विशेषज्ञों ने भी संभावना जताई है कि जल्द ही लंदन कोरोना मुक्त हो जाएगा। पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड और कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के रिसर्च के अनुसार वायरस रिप्रोडक्शन रेट घटा है। जिसके मुताबिक दो हफ्तों में कोरोना महामारी के एक भी केस नहीं आएंगे। वहीं रिप्रोडक्शन से ये पता चलता है कि एक संक्रमित कितने दूसरे लोगों को संक्रमण फैला सकता है।

Read More News: अब 18 मई को जारी होगा CBSE 10वीं-12वीं की शेष परीक्षाओं का टाइम टेबल

रिसर्च के अनुसार दस संक्रमित लोग सिर्फ 4 दूसरे लोगों को संक्रमण फैला सकते हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि हर 3.5 दिन बाद लंदन में वायरस संक्रमण के मामले आधे रह जाएंगे। वहीं कुछ लीडिंग एक्सपर्ट ने इस आंकड़े पर संदेह जताया है। उन्होंने कहा है कि ये महामारी की वास्तविक तस्वीर नहीं बयां कर रहे हैं।

Read More News: छत्तीसगढ़ में एक और कोरोना संक्रमित की पुष्टि, अब तक 67 मरीजों की पुष्टि, एक्टिव केस हुआ 

बताते चले कि लंदन में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख 13 हजार तक पहुंच गई थी। लॉकडाउन के लागू होने के बाद ये आंकड़ा 10 हजार तक सिमट गया। हालांकि अब भी कहा जा रहा है कि लंदन में वायरस संक्रमण का रिस्क बना हुआ है।

Read More News: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान, 6 एयरपोर्ट्स की होगी नीलामी, PPP मॉडल से