एक साल तक लागू रहेगी कोरोना गाइडलाइन, केरल सरकार ने जारी की अधिसूचना... देखिए | Corona Guideline will be applicable for one year, Kerala government issued notification ... See

एक साल तक लागू रहेगी कोरोना गाइडलाइन, केरल सरकार ने जारी की अधिसूचना… देखिए

एक साल तक लागू रहेगी कोरोना गाइडलाइन, केरल सरकार ने जारी की अधिसूचना... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 5, 2020/1:44 pm IST

नईदिल्ली। कोरोना के ताजा मामलों को देखते हुए केरल के स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में कोरोना वायरस के नियमों को जुलाई 2021 तक बढ़ाने की अधिसूचना जारी कर दी है। यानि कि कोरोना से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयास और नियम अब एक साल तक लागू रहेगें।

ये भी पढ़ें: हिज्बुल के दो आतंकवादी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, एक विदेशी आतंकवादी भी शामिल, कश…

बता दें कि केरल में 1 साल तक के लिए कोरोना से जुड़ी सेफ्टी गाइडलाइंस जरूरी कर दी गई हैं। राज्य सरकार के मुताबिक, इनका पालन सूबे के हर नागरिक को करना होगा। गाइडलाइंस के तहत सार्वजनिक स्थलों/कार्यस्थलों पर सभी को फेस मास्क/फेस कवर पहनना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। शादी से जुड़े कार्यक्रमों में अधिकतम 50 लोग ही बुलाए जा सकेंगे, जबकि गैर-कोरोना वाले अंतिम संस्कारों में महज 20 लोगों को जाने की अनुमति होगी।

ये भी पढ़ें: अवैध फैक्ट्री में एक के बाद एक कई धमाके, 7 लोगों की मौत 4 घायल, मौक…

देश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। यहां रोजाना हजारों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों के मामले में भारत रूस को पछाड़ विश्व में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं कोरोना जाँच के मामले में भारत 138वें नंबर पर है। केरल में कुल संक्रमितों की संख्या 5205 है जिनमें से 2129 एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़ें: kanpur encounter में बड़ा खुलासा: मुखबिर ने बताया पुलिस मारेगी छाप,…