कोरोना संक्रमित बंदी कोविड वार्ड से हुआ फरार, जेल अधीक्षक ने प्रहरी को किया निलंबित | Corona infected prisoner escaped from Kovid ward, one police man suspend

कोरोना संक्रमित बंदी कोविड वार्ड से हुआ फरार, जेल अधीक्षक ने प्रहरी को किया निलंबित

कोरोना संक्रमित बंदी कोविड वार्ड से हुआ फरार, जेल अधीक्षक ने प्रहरी को किया निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 17, 2020/7:03 am IST

अंबिकापुर। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड-19 वार्ड से बंदी के फरार होने का मामला सामने आया है। जिसके बाद जेल अधीक्षक ने ड्यूटी में तैनात जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया है। इस घटना से कोविड-19 वार्ड पॉजिटिव बंदी के फरार होने से न सिर्फ सुरक्षा में तैनात जेल प्रहरी की लापरवाही उजागर हुई है बल्कि अस्पताल प्रबंधन के सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा हो गया है।

Read More News:  रूह कंपा देने वाली घटना, गैंगरेप और हत्‍या के बाद मासूम बच्ची का लिवर खा गए पति-पत्‍नी

बता दें कि अनूप साना नाम के एक युवक को गांधीनगर पुलिस ने छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया था और उसे जेल दाखिल करने के पहले उसका कोरोना जांच कराई गई थी जिसमें आरोपी कोरोना संक्रमित पाया गया था जिसके कारण बंदी को जेल में दाखिल करने के बजाय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोरोना वार्ड में दाखिल कराया गया था। जिस बेड नंबर पर उसका इलाज चल रहा था वहां से वह नदारद मिला।

Read More News: प्रॉपर्टी विवाद में बेटे ने की पिता की हत्या, भाभी को भी किया घायल

ऐसे में ड्यूटी में तैनात अस्पताल स्टाफ ने इसकी सूचना प्रबंधन और पुलिस को दी। जिसके बाद हड़कंप मच गया। पीपीई किट पहनकर पुलिस और जेल के प्रहरी ने कोविड-19 वार्ड में जाकर बंदी की तलाश की मगर बंदी का कोई पता नहीं चल सका। ऐसे में जेल प्रबंधन को सूचना मिलते ही जेल अधीक्षक ने जहां सुरक्षा में तैनात जेल प्रहरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Read More News: राजिम में 1 ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत, पति-पत्नी, मां और दो बच्चे मृत पाए गए

इस मामले में जहां जेल प्रहरी की लापरवाही उजागर हुई है मगर मेडिकल कॉलेज अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा हुआ है। सबसे बड़ी बात अब कोरोना संक्रमित बंदी के मौके से फरार होने के बाद उसके संपर्क में आने वाले लोगों को भी संक्रमण का खतरा पैदा हो सकता है। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने फरार बंदी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Read More News: पंजाब किसान प्रदर्शन, रेलवे ने 3,090 मालगाड़ियां रद्द की, 1670 करोड़ रुपये का 

 
Flowers