कोरोना संक्रमण: अंतिम संस्कार के लिए मां ने बेटे को दी ऑनलाइन विदाई | Corona infection: mother bid farewell to son online for funeral

कोरोना संक्रमण: अंतिम संस्कार के लिए मां ने बेटे को दी ऑनलाइन विदाई

कोरोना संक्रमण: अंतिम संस्कार के लिए मां ने बेटे को दी ऑनलाइन विदाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : April 5, 2020/6:14 am IST

लंदन। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण एक 13 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई, इसके बाद मां को अपने बेटे का अंतिम संस्कार ऑनलाइन देखना पड़ा। मां और छह भाई-बहन उसे अंतिम बार सामने से नहीं देख सके। क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से इन सभी को आइसोलेशन में रखा गया है। सभी ने ऑनलाइन ही उसे दफनाने के लिए विदा किया।

ये भी पढ़ें:चीन ने पाकिस्तान को लगाया चूना, अपने दोस्त को भेजे अंडरवियर से बने मास्क

दक्षिण लंदन के ब्रिक्सटन के रहने वाले इस्माइल मोहम्मद अब्दुलवाब की किंग्स कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई। इस्लामिक रिवाज के अनुसार, पारंपरिक रूप से शव को विशेष प्रार्थना के लिए पहले मस्जिद में ले जाया जाता है, लेकिन सभी धार्मिक स्थल अभी बंद हैं। फिर ऐसी हालत में इस्माइल को अस्पताल से सीधे कब्रिस्तान के लिए ले जाया गया। यहां जो भी उसके परिजन आए थे, उन्हें भी शव से दो मीटर की दूरी पर रखा गया।

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने लगाई पासपोर्ट बनाने पर रोक, कोरोना संक्रमण रोकने के लिए …

इस्माइल की मां सादिया और छह बच्चे उसे आखिरी बार अपनी आंखों से देखना चाहते थे। प्रशासन ने उन्हें रोक दिया। दरअसल, सादिया के घर में अभी भी दो लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से आइसोलेशन में रखे गए हैं। इस वजह से उन्हें बाहर आने की इजाजत नहीं दी गई।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी पत्रकार का काटा था सिर, पाक जेल से जल्द रिहा हो सकता हैं खू…

जब उन्होंने बार-बार गुजारिश की तो उनके लिए अंतिम संस्कार के दौरान ऑनलाइन देखने का इंतजाम किया गया। उनकी मां ने बताया कि इस्माइल में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन वह पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन दिनों के बाद उसकी मौत हो गई।

 
Flowers