पाकिस्तान के लिए कोरोना बना कवच, ब्लैक लिस्टेड होने से बचने 4 माह का मिला और वक्त | Corona made for Pakistan, 4 months got time to avoid being blacklisted

पाकिस्तान के लिए कोरोना बना कवच, ब्लैक लिस्टेड होने से बचने 4 माह का मिला और वक्त

पाकिस्तान के लिए कोरोना बना कवच, ब्लैक लिस्टेड होने से बचने 4 माह का मिला और वक्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : April 30, 2020/9:05 am IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस जहां दुनिया भर में कहर बरपा रहा है, पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं है। लेकिन कोरोना ने ही पाक को बड़ी राहत मिल पहुंचाई है। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए पाकिस्‍तान को चार महीने की अंतरिम राहत दे दी है।

पढ़ें- सदाबहार ऋषि कपूर अब यादों में, दुनिया कभी नहीं भूलेगी उनकी ये मासूमियत, देखें…

एफएटीएफ की ग्रे लिस्‍ट में चल रहे पाकिस्‍तान के ब्‍लैक लिस्‍ट होने पर फैसला जून में होना था। इसी बैठक में यह तय होगा कि क्‍या पाकिस्‍तान को ग्रे लिस्‍ट से हटाया जाए या उसे ब्‍लैक लिस्‍ट किया जाए।

पढ़ें- अलविदा ऋषि: चाकलेट के लालच में पहली बार पर्दे पर आए थे ऋषि कपूर, पि.

एफ ए टी एफ सिर्फ समय की बर्बादी कर रहा है पर्याप्त सुबूत होने के बावजूद पाकिस्तान को काली सूची में अभी तक नहीं डाला गया क्यूंकि संस्थान अपने आका चीन के निर्देशन में काम कर रहा है

पढ़ें- अमेरिका में बीते 24 घंटे में 2502 लोगों की गई जान, मौत का आंकड़ा 60 हजार के पार

निगरानी सूची में शामिल पाकिस्‍तान को वह चार महीने की अतिरिक्‍त राहत दे रहा है। इस दौरान पाकिस्‍तान को आतंकियों के वित्‍त पोषण को बंद करना होगा। एफएटीएफ ने चेतावनी दी कि वह आतंकी संगठनों के वित्‍त पोषण या उनकी गतिविधियों को रोकने के प्रयास में कोई छूट नहीं दे रहा है।

पढ़ें- अमेरिकी राष्‍ट्रपति कार्यालय व्‍हाइट हाउस ने ट्वीटर पर पीएम मोदी को…

इससे पहले कोरोना महासंकट के बीच पाकिस्‍तान ने खुद को FATF की ग्रे सूची से हटाए जाने के लिए बड़ा दांव चला था। पाकिस्‍तान ने पिछले 18 महीने में निगरानी सूची से हजारों आतंकवादियों के नाम को हटा दिया है।