IBC24 से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कही बड़ी बात, कहा- मई-जून में बढ़ सकती है कोरोना संक्रमितों की संख्या | Corona Positive patient may be increase in Chhattisgarh in May and June

IBC24 से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कही बड़ी बात, कहा- मई-जून में बढ़ सकती है कोरोना संक्रमितों की संख्या

IBC24 से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कही बड़ी बात, कहा- मई-जून में बढ़ सकती है कोरोना संक्रमितों की संख्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 9, 2020/11:52 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कटघोरा में 7 नए मरीज मिलने के बाद एक बार फिर प्रदेश में कोराना संक्रमितों की संख्या 9 हो गई है। बता दें कि प्रदेश में अब तक कुल 18 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से 9 लोगों को रिकवर कर अस्पताल से छुट्टी कर घर भेज दिया गया है। फिलहाल सभी सं​क्रमितों का इलाज जारी है। वहीं, 7 नए मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने हमारे चैनल IBC24 से बात करते हुए बड़ी बात कही है। मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि मई-जून संक्रमितों की संख्या और बढ़ सकती है। हालांकि सरकार ने हालात से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

Read More: CGPSC Recruitment 2020: बीमा चिकित्सा पदाधिकारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, आज से करें आवेदन

सिंहदेव ने आगे बताया कि कोरबा कटघोरा से और मरीजों की पुष्टि हो सकती है। हमें इस बात की चिंता थी। ये सभी एक ही ग्रुप के हैं। इस क्षेत्र को सील कर दिया जाएगा। सरकार को इसी बात की चिंता थी कि ये फैल सकता है।

Read More: कोरोना संकट के बीच 50 MBBS डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, संविदा पर रखे गए थे सभी डॉक्टर

हमने कोरोना संक्रमितों के लिए 4500 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। वहीं, रिम्स में भी 700 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। हालात को देखते हुए प्राइवेट अस्पतालों को लिया जाएगा। 400 परिवारों को क्वारंटीन किया गया है। आगे भी जांच जारी रहेगी।

Read More: एम्स के डॉक्टरों की पिटाई का मामला, पूर्व CM कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- शर्मसार करने वाली घटना, सख्त कार्रवाई करें..

सिंहदेव ने कहा कि कटघोरा और कोरबा को बंद करने का फैसला लिया गया है। वहीं, कुछ स्थानों को और सील किया जा सकता है। संक्रमण अगर ज्यादा बढ़े तो लॉक डाउन आगे और बढ़ाया जा सकता है। संक्रमित पाए गए सभी लोग एक घटना से जुड़े हुए हैं।

Read More: सांई मेडिकल में ड्रग विभाग का छापा, अधीक दाम में मास्क और सेनिटाइजर बेचे जाने का खुलासा

 
Flowers