NHM कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से कम हुआ कोरोना का सैंपल कलेक्शन, 24 घंटे के भीतर ड्यूटी ज्वॉइन करने का नोटिस | Corona sample collection reduced due to NHM employees going on strike

NHM कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से कम हुआ कोरोना का सैंपल कलेक्शन, 24 घंटे के भीतर ड्यूटी ज्वॉइन करने का नोटिस

NHM कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से कम हुआ कोरोना का सैंपल कलेक्शन, 24 घंटे के भीतर ड्यूटी ज्वॉइन करने का नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 22, 2020/3:14 pm IST

रायपुर: प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच एनएचएम कार्यकर्ताओं ने नियमीतिकरण की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। एनएचएम कार्यकर्ता पिछले तीन दिन से प्रदेश के अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन कर रहे हैं और आज कार्यकर्ताओं ने जिले के सीएमएचओ को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। वहीं दूसरी ओर एनएचएम संचालक के निर्देश पर एनएचएम कार्यकर्ताओं को 24 घंटे के भीतर ड्यूटी ज्वॉइन करने का नोटिस जारी किया गया है। साथ ही यह भी कहा गया है कि ड्यूटी ज्वॉइन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Read More: जांजगीर में भी हड़ताली NHM कर्मियों ने CMHO को सौंपा इस्तीफा, कर्मचारी नेता विजय झा ने किया बर्खास…

एनएचएम कर्मचारियों के हड़ताल का असर अब कोरोना जांच में दिखने लगा है। पहले की तुलना में अब 35-40 प्रतिशत कम सैंपल का कलेक्शन हो पा रहा है। बता दें कि पहले रोजाना औसतन करीब 18 हजार सैंपल का कलेक्शन किया जाता था, लेकिन कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के बाद पिछले 2 दिनों से 12 हजार सैंपल प्रतिदिन कलेक्शन किया जा रहा है।

Read More: एक्शन में सरकार! NHM के 16 कर्मचारियों की नौकरी से छुट्टी, नाराज कर…

8 जिलों में 5 हजार से अधिक कर्मियों ने दिया इस्तीफा
वहीं दूसरी ओर प्रदेश के 8 जिलों में करीब 5 हजार से अधिक एनएचएम कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया है। बिलासपुर में 350 से अधिक, कोरिया जिले में 300 से अधिक, जांजगीर, गरियाबंद सहित प्रदेश के अन्य जिलों में भी कार्यकर्ताओं ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Read More: 308 और NHM संविदा कर्मचारी इस्तीफा सौंपने की तैयारी में, नियमितीकरण…