2021 की पहली तिमाही तक आ जाएगी कोरोना की वैक्सीन...पहला टीका मैं लगवाऊंगा: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन | Corona vaccine to come out by first quarter of 2021

2021 की पहली तिमाही तक आ जाएगी कोरोना की वैक्सीन…पहला टीका मैं लगवाऊंगा: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

2021 की पहली तिमाही तक आ जाएगी कोरोना की वैक्सीन...पहला टीका मैं लगवाऊंगा: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 13, 2020/2:18 pm IST

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वहीं, दूसरी ओर कई देशों में कोरोना की कैक्सीन पर ट्रायल जोरों पर है। इसी कड़ी में केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भारत में कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि अगले साल की पहली तिमाही तक कोरोना की वैक्सीन बनकर तैयार हो जाएगी। अगर लोगों में वैक्सीन बनने के बाद उसे लेकर किसी भी तरह का संदेह होगा तो मैं खुद सबसे पहले वैक्सीन लगवाऊंगा। स्वास्थ्य मंत्री यह बात एक ऑनलाइन चर्चा के दौरान कही है।

Read More: कैदियों के परिजनों ने की सभा, समय पर पेशी, मूलभूत सुविधाएं देने की रखी मांग

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि अगले साल की पहली तिमाही तक कोरोना वक्सीन बनकर तैयार हो जाएगी। अबर किसी को वैक्सीन को लेकर संदेह है तो पहले टीका मैं लगवाउंगा। टीका उपलब्ध होने पर सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स यानि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ नागरिकों और फ्रंटलाइन पर काम कर रहे कोरोना वॉरियर्स को दिया जाएगा।

Read More: गलवान घाटी झड़प पर अमेरिकी अखबार का बड़ा खुलासा, भारत-चीन के बीच हुए संघर्ष में मारे गए थे 60 चीनी सैनिक

उन्होंने आगे कहा कि सरकार को रेमेड्सविर जैसी दवाओं की कथित कालाबाजारी की रिपोर्ट मिली है। सरकार ने केंद्रीय ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन से कहा है कि वे ऐसे लोगों पर कार्रवाई करें। इसे लेकर राज्यों से बात करने को भी कहा गया है।

Read More: कैदियों के परिजनों ने की सभा, समय पर पेशी, मूलभूत सुविधाएं देने की रखी मांग

 
Flowers