कोरोना वायरस का असर, अंडे और चिकन की कीमतों में आई भारी गिरावट | Corona virus effect, egg and chicken prices fall drastically

कोरोना वायरस का असर, अंडे और चिकन की कीमतों में आई भारी गिरावट

कोरोना वायरस का असर, अंडे और चिकन की कीमतों में आई भारी गिरावट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : February 22, 2020/7:02 am IST

नई दिल्ली। जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया में वायरल हो रहे मैसेज के बाद अब देश में अंडे और चिकन की कीमतों में बड़ा असर हुआ हैं। एकदम से चिकन और अंडा खाने वालों की संख्या में गिरावट हुई है। जिसके चलते इनकी कीमतों में भारी कमी दर्ज की गई है।

Read More News: ‘देश में कई बड़े फैसले हुए हैं, 1500 साल पुराने कानून खत्म किए गए’

पिछले एक महीने में अंडे और चिकन की कीमतों में 30 फीसदी की देखने को मिली है। नेशनल एग कोऑर्डिनेशन कमेटी (NECC) के आंकड़ों के हिसाब से अहमदाबाद में अंडे की कीमतें फरवरी 2019 के मुकाबले 14 फीसदी कम हैं, जबकि मुंबई में यह 13 फीसदी, चेन्नई में 12 फीसदी और वारंगल (आंध्र प्रदेश) में 16 फीसदी कम है।

Read More News: रहस्मय तरीके से परिवार सहित लापता हुए व्यापारी का मिला ठिकाना, पुलि…

मीडिया रिपोर्ट की माने तो सोशल मीडिया पर भी कुछ ऐसे मैसेज लगातार शेयर किए जा रहे हैं। जिसके बाद लोगों को ये डर लगने लगा है​ कि अंडा और चिकन खाने से कोरोना वायरस की चपेट में आ जाएंगे। जिसके चलते अंडा और चिकल की डिमांड बाजार से कम हो गई है।

Read More News: बीवी से विवाद के बाद पति चढ़ गया पेड़ पर, पकड़ी ऐसी जिद कि मनाने में लग गए घं…
चिकन की कीमतों पर नजर डाले तो दिल्ली में ब्रॉयलर चिकन की कीमतें इसी साल जनवरी के तीसरे सप्ताह के मुकाबले 86 रुपये से गिरकर 78 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गईं। इसी तरह दूसरे शहरों में भी चिकन के दाम गिरे हैं। आमतौर पर सर्दियों के महीनों में आम तौर पर पोल्ट्री और अंडे की अधिक मांग देखी जाती है।

Read More News: सिम्स के इस डिपार्टमेंट को मिली पीएचडी शोध केंद्र की मान्यता, रिसर्…

 
Flowers