कोरोना वायरस का खौफ, चिकन-मटन मार्केट में मंदा हुआ धंधा, नॉनवेज छोड़ वेजीटेरियन बन रहे लोग | Corona virus fear, chicken-mutton market scorched business, people leaving non-veg and becoming vegetarian

कोरोना वायरस का खौफ, चिकन-मटन मार्केट में मंदा हुआ धंधा, नॉनवेज छोड़ वेजीटेरियन बन रहे लोग

कोरोना वायरस का खौफ, चिकन-मटन मार्केट में मंदा हुआ धंधा, नॉनवेज छोड़ वेजीटेरियन बन रहे लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : February 19, 2020/4:58 pm IST

रायपुर। चीन में फैले कोरोना वायरस का असर भारत के मांस-मटन मार्केट में भी पड़ रहा है, भारत में मुर्गियों से कोरोना वायरस फैलने की अफवाह के बाद चिकन मार्केट में करीब 50 प्रतिशत गिरावट आई है। इस अफवाह से पहले जो मुर्गे का मटन 160 रूपये प्रतिकिलो बिक रहा था वो अब 130 रूपये किलो बिक रहा है। इतना ही नही इस कारोबार से जुडे लोगों की माने तो पोल्ट्री फार्म वाले भी जो होलसेल में 102 रूपये प्रतिकिलो बेचते थे अब वो भी 70 रूपये प्रतिकिलो मुर्गा बेचने को मजबूर हैं।

ये भी पढ़ें: सीएम ने फोन पर ली धान खरीदी की ताजा जानकारी, कटे टोकन का पूरा धान ख…

चिल्हर मार्केट में जहां एक कारोबारी डेढ़ क्विंटल हर दिन मुर्गे का मटन बेचते थे वो ही कारोबारी सिर्फ 25 से 30 किलो प्रतिदिन मटन बेच पा रहे हैं। दरअसल इस अफवाह के बाद होटलो में भी जाने वाले चिकन में भी करीब 80 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिल रही है। चिकन मार्केट से जुडे लोगों के मुताबिक इस अफवाह से पहले दिनभर में 15 हजार रूपये कमाते थे लेकिन इन दिनों सिर्फ 3 हजार रूपये की कमाई रह गई हैं। इस कारोबार से जुडे कई छोटे कारोबारियों ने बिक्री नही होने से कारोबार तक बंद कर दिया या बंद होने की कगार पर हैं।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता से महिला ने की गाली-गलौच, फिर कर दी बेरहमी से पिटाई, …

वहीं ग्राहको में भी इस अफवाह का खासा असर देखने को मिल रहा है….जो हफ्ते में कई बार चिकन खाते थे लेकिन अफवाह के बाद एहतियातन अभी बंद कर दिया है और सिर्फ सब्जियां और दाल खा रहे हैं….लेकिन वहीं कई ऐसे ग्राहक भी मिले जो अभी भी चिकन खा रहे हैं…फिलहाल इस कारोबार से जुडे लोगों ने मीडिया और सरकार से अपील करते हुए कहा कि इस अफवाह की सच्चाई जनता में जल्द सामने लाने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:जिले के पांचो ब्लॉक से एक साथ एक ही समय पर निकाली गई ‘हेलमेट जागरूकता रैली’, जनप्रतिनिधियों ने चल…