कोरोना काल में भर्ती प्रक्रिया पर संकट, एक साल से रुकी है शिक्षकों की नियुक्ति, अभी और करना होगा इंतजार | Coronation crisis in recruitment process, teachers have been stuck for a year, we have to wait for more

कोरोना काल में भर्ती प्रक्रिया पर संकट, एक साल से रुकी है शिक्षकों की नियुक्ति, अभी और करना होगा इंतजार

कोरोना काल में भर्ती प्रक्रिया पर संकट, एक साल से रुकी है शिक्षकों की नियुक्ति, अभी और करना होगा इंतजार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 13, 2020/11:36 am IST

रायपुर। कोरोना काल में भर्ती प्रक्रिया पर संकट मंडरा रहा है, प्रदेश में साढ़े 14 हजार से अधिक शिक्षकों सहित, पुलिस विभाग में भर्ती प्रक्रिया एक साल से रुकी हुई है। बताया जा रहा है कि सभी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है सिर्फ नियुक्ति करना बाकी है। जिसे लेकर एक बार फिर शिक्षा विभाग ने वित्त विभाग के पास सहमति के लिए प्रस्ताव भेजा है।

ये भी पढ़ें: मामा का अंतिम संस्कार कर भांजियों ने पेश की मिशाल, बेटे की तरह पूरे विधि विधान से कर रहीं पूरा क्…

बता दें कि प्रदेश में कोरोना के कारण आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं है जिसके कारण सरकार द्वारा आवश्यकता को देखते हुए ही फैसला लिया जाएगा। ऐसे में बेरोजगारों को कुछ समय तक और भी भर्ती के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: हाथियों की मौत पर विधायक बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर कांग्रेस नेता व…

प्रदेश में लगभग साढ़े 14 हजार शिक्षकों सहित 500 एसआई की भर्ती प्रक्रिया होनी है, इस भर्ती को लेकर अभ्यर्थी काफी समय से आशान्वित हैं, लेकिन कोरोना संकट के कारण यह भर्ती प्रक्रिया अभी कुछ और महीनों के लिए लटक सकती है। क्योंकि ऐसा कहा जा रहा है कि सरकार अभी नई भर्तियों को लिए सक्षम नहीं है, इन भर्तियों के बाद प्रदेश सरकार पर एक बड़े बजट का बोझ भी बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़ें: बिलासपुर में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन के आदेश रद्द, अब सुबह…