73वीं स्वतंत्रता दिवस पर जश्न में डूबा देश, लाल परेड ग्राउंड में सीएम कमलनाथ करेंगे ध्वजारोहण

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 15 Aug 2019 07:26 AM, Updated On 15 Aug 2019 07:26 AM

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में 73वीं स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह का आयोजन किया गया है। जहां सुबह 9 बजे सीएम कमलनाथ पहली बार ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। समारोह को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। वहीं, इंदौर में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, जबलपुर में वित्तमंत्री तरुण भनोत और ग्वालियर में पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ध्वजारोहण करेंगे।

ये भी पढ़ें: 12 अगस्त को बस में आगजनी के मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। इसके साथ हीमुख्यमंत्री ने अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनकी शहादत के कारण ही भारत को स्वतंत्रता मिली है। सीएम ने कहा कि नई पीढ़ी को स्वतंत्रता का मूल्य समझने के लिए बलिदानी क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास का भी अध्ययन करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब 23 अगस्त तक होगा ट्रांसफर

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा किभारत की आजादी को और ज्यादा अर्थपूर्ण बनाने के लिए हर नागरिक को ईमानदारी से अपने कर्तव्य निभाने होंगे। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से कहा कि देश की एकता और अखण्डता के प्रति हमेशा जागरूक रहें और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हमेशा चैतन्य रहें।

Web Title : Country immersed in celebrations on 73rd Independence Day, CM Kamal Nath will unfurl at the Red Parade Ground

जरूर देखिये