दो फर्जी SI बनने के मामले पर कोर्ट ने खारिज की पुलिस की रिपोर्ट, दोषी जांच अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश | Court gives clean chit to both SI on fake certificate, know what is the matter

दो फर्जी SI बनने के मामले पर कोर्ट ने खारिज की पुलिस की रिपोर्ट, दोषी जांच अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

दो फर्जी SI बनने के मामले पर कोर्ट ने खारिज की पुलिस की रिपोर्ट, दोषी जांच अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : May 25, 2019/12:46 pm IST

भिंड। मध्यप्रदेश के भिंड जिले के गोरमी थाना क्षेत्र के ग्राम डोंगरपुरा निवासी दो सगे भाई फर्जी जाति प्रमाण-पत्र लगाकर थानेदार बनने के आरोप में पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मामले में कोर्ट का बड़ा फैसला आया है, दो फर्जी SI बनने के मामले पर कोर्ट ने पुलिस की रिपोर्ट खारिज कर दिया है और दोषी जांच अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें: विश्व कप 2019: कोहली ने कहा- 2015 की ये टीम अब बदल गई, बचकर रहना होगा

हलांकि कोर्ट ने इससे पहले ही दोनों SI को क्लीन चिट दे चुका है। अब कोर्ट ने मामले में डीआईजी और एसपी को पत्र लिखा है। बता दे कि, जय सिंह और धर्म सिंह नरवरिया ने 2014 में सब इंस्पेक्टर की परीक्षा पास की थी, जिसके बाद दोनों भाइयों पर आरोप था कि ये लोग फर्जी जाति प्रमाणपत्र के आधार पर परीक्षा पास की है।

ये भी पढ़ें: कोचिंग सेंटर में आगजनी से 20 बच्चों की थमीं सांसें, संचालक गिरफ्तार, बिल्डर 

बता दे कि 2017 में डोंगरपुरा निवासी दो सगे भाई फर्जी जाति प्रमाण-पत्र लगाकर थानेदार बन गए थे, पुलिस ने दोनों सगे भाइओं को गिरफ्तार कर लिया था। ये दोनों भाइयों पर ग्वालियर से तीन-तीन माह के अंतराल से सहरिया आदिवासी के जाति प्रमाण-पत्र बनवाएं जाने का आरोप था।