आप नेता आशुतोष ने की थी नेहरू-अटल पर अभद्र टिप्पणी, कोर्ट ने दिए एफआईआर के आदेश | Court Order for FIR :

आप नेता आशुतोष ने की थी नेहरू-अटल पर अभद्र टिप्पणी, कोर्ट ने दिए एफआईआर के आदेश

आप नेता आशुतोष ने की थी नेहरू-अटल पर अभद्र टिप्पणी, कोर्ट ने दिए एफआईआर के आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : May 7, 2018/1:40 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के बड़े नेता आशुतोष के लिए नई मुश्किल खड़ी हो गई है। देश के 2 पूर्व प्रधानमंत्रियों पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने उनके खिलाफ एफआईआर करने के आदेश दिए हैं।

सितंबर 2016 में जब दिल्ली सरकार के पूर्व महिला एवं बाल कल्याण मंत्री संदीप कुमार अश्लील सीडी कांड में फंसे थे। उनके बचाव में सामने आए आशुतोष ने कहा था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया।  आशुतोष ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू और पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और और जॉर्ज फर्नांडिस के बारे में कहा था कि इनके भी सामाजिक और नैतिक दायरे से बाहर जाकर दूसरी महिलाओं से रिश्ते रहे हैं।

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में बोले राहुल- ‘पीएम हमेशा स्पीकर-एयरोप्लेन मोड में रहते हैं, वर्क मोड पर नहीं’

रोहिणी कोर्ट की अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी एकता गाबा ने सोमवार को इस मामले में बेगमपुर के एसएचओ को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। मामले में पत्रकार वार्ता के दौरान टिप्पणी करने के साथ आशुतोष ने अपने ब्लॉग पर भी आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं।

उन्होंने लिखा था कि ‘भारतीय इतिहास ऐसे उदाहरणों से भरा पड़ा है जहां हमारे नायकों और नेताओं ने सामाजिक बंधनों से बेपरवाह होकर अपनी इच्छाओं की पूर्ति की। पंडित जवाहर लाल नेहरू की कई सहयोगी महिलाओं से प्रेम संबंधों के किस्से चटखारे लेकर कहे-सुने जाते थे। लेकिन इससे उनका करियर नहीं बरबाद हुआ। एडविना के साथ उनके रिश्तों की खूब चर्चा हुई। सारी दुनिया इसके बारे में जानती थी’।

वेब डेस्क, IBC24